Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भगोड़ा घोषित हुआ अमृतपाल सिंह, पंजाब में इंटरनेट बंद और धारा 144 लागू

पंजाब पुलिस ने कहा कि अमृतपाल सिंह फरार अभी फरार है. उसे गिरफ्तार नहीं किया गया. ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन से जुड़े 78 लोगों को अरेस्ट किया गया है.

भगोड़ा घोषित हुआ अमृतपाल सिंह, पंजाब में इंटरनेट बंद और धारा 144 लागू

amritpal singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे (Waris Punjab De) का प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की गिरफ्तारी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. पंजाब पुलिस ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी नहीं हुई है, उनकी तलाश जारी है. पुलिस ने कहा कि संगठन से जुड़े अब तक 78 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. पंजाब पुलिस ने अमृतपाल को भगोड़ा घोषित कर दिया है. उसे पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

बता दें कि इससे पहले रविवार शाम खबर आई थी कि करीब डेढ़ घंटे पीछा करने के बाद पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह को कुछ साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है. इसी बीच माहौल बिगड़ने की आशंका के चलते पंजाब में रविवार रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं को बंद कर दी गईं. साथ ही एसएमएस सेवाएं भी रोक दी गई हैं. 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख के गांव के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है. अमृतसर में अमृतपाल के मूल स्थान जल्लुपुर खेरा गांव के समीप सुरक्षाबलों की भारी तैनाती की गई है. समूचे पंजाब में पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर है.

ये भी पढ़ें- Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह कौन है जिसने पंजाब में फिर सुलगाई खालिस्तान और अलगाववाद की आग?

गृह एवं कानून विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राज्य में रविवार 12 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं. विभाग ने ‘कुछ लोगों’ द्वारा हिंसा भड़काए जाने की आशंका से यह आदेश जारी किया.  'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह के कुछ समर्थकों ने सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो साझा कर दावा किया कि पुलिसकर्मी उनका पीछा कर रहे हैं. एक वीडियो में अमृतपाल एक वाहन में बैठा भी देखा जा सकता है और उसके एक सहयोगी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि पुलिसकर्मी 'भाई साहब' (अमृतपाल) के पीछे पड़े हैं.

इसे भी पढ़ें- Amritpal Singh: ISI फंडिंग को बनाया हथियार, खालिस्तानी मूवमेंट को दी रफ्तार, पंजाब को तबाह क्यों करना चाहता है अमृतपाल सिंह?

अमृतपाल समर्थकों ने जारी किया वीडियो
एक अन्य समर्थक ने वीडियो साझा किया है, जिसमें वह दावा कर रहा है कि पुलिसकर्मी उसका पीछा कर रहे हैं. इस बीच पंजाब पुलिस ने लोगों से शांति एवं सद्भाव बनाए रखने की अपील की है. पुलिस ने ट्वीट किया, ‘सभी नागरिकों से पंजाब में शांति-सद्भाव बनाये रखने का अनुरोध है. पुलिस कानून व्यवस्था कायम रख रही है. नागरिकों से नहीं घबराने तथा फर्जी खबरें एवं नफरत भरे भाषण नहीं फैलाने का अनुरोध है.’ राज्य के गृह विभाग ने कुछ लोगों द्वारा हिंसा भड़काये जाने की आशंका का हवाला देते हुए इंटरनेट सेवाएं निलंबित रखने का आदेश दिया है.

इंटरनेट और SMS सेवाएं बंद
आदेश में कहा गया कि पुलिस महानिदेशक इस बात को हमारे संज्ञान में लाए हैं कि समाज के कुछ तबके हिंसा भड़काकर, व्यापक हिंसा फैलाकर कानून व्यवस्था के लिए खतरा उत्पन्न कर सकते हैं, क्योंकि उनका एकमात्र लक्ष्य सांप्रदायिक तनाव, उन्माद फैलाना, एवं जानमाल हेतु खतरा पैदा करना है. इसलिए यह निर्देश दिया जाता है कि पंजाब में सभी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, सभी एसएमएस सेवाएं (बैकिंग एवं मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) मोबाइल नेटवर्कों पर प्राप्त डोंगल सेवाएं (व्वॉयस कॉल को छोड़कर)जन सुरक्षा, हिंसा एवं भड़कावे को रोकने, शांति एवं व्यवस्था को बिगड़ने से रोकने के लिए 18 मार्च 12 बजे से 19 मार्च 12 बजे तक निलंबित रहेंगी.’ 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement