Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं ASP दिव्या मित्तल? 2 करोड़ की घूसखोरी में कैसे फंसी, जानिए सबकुछ

ASP Divya Mittal Case: दो करोड़ रुपये की रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार हुई ASP दिव्या मित्तल फिलहाल तीन दिन की कस्टडी में हैं.

कौन हैं ASP दिव्या मित्तल? 2 करोड़ की घूसखोरी में कैसे फंसी, जानिए सबकुछ

ASP Divya Mittal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान की ASP दिव्या मित्तल (ASP Divya Mittal) को हाल ही में दो करोड़ रुपये की रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया है. अब हर दिन दिव्या मित्तल के कारनामों की पोल खुलती जा रही है. मंगलवार को कोर्ट में पेशी के बाद एएसपी दिव्या मित्तल को तीन दिन की रिमांड में भेज दिया गया है. दिव्या मित्तल को राजस्थान की एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने गिरफ्तार किया है. अब उनके घरों, दफ्तर और अन्य ठिकानों पर छापेमारी और जांच की जा रही है. इस मामले में दिव्या मित्तल का कहना है कि उन्होंने ड्रग माफिया को पकड़ा इसलिए उन्हें ऐसा 'इनाम' दिया जा रहा है.

एसीबी ने सोमवार को अजमेर की एआरजी सोसायटी में मौजूद दिव्या मित्ल के फ्लैट समेत कुल पांच ठिकानों पर छापेमारी की. कुछ दस्तावेज बरामद किए गए और उसके बाद दिव्या मित्ल को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. बाद में दिव्या मित्तल को गिरफ्तार कर लिया गया. ACB के एएसपी बजरंग सिंह ने बताया, 'शिकायत दर्ज कराई गई थी कि एक केस में नाम हटवाने वाले बदले उससे दो करोड़ रुपये मांगे गए. वह शख्स जब शिकायत लेकर दिव्या मित्तल के पास गया तो दिव्या मित्तल ने भी पैसे मांगे. शख्स का आरोप है कि उसे पैसों के लिए डराया धमकाया गया.'

यह भी पढ़ें- CM नीतीश कुमार का काफिला निकालने के लिए रोकीं ट्रेनें, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने की जांच की मांग

ड्रग माफिया से है कनेक्शन?
इस मामले में दिव्या मित्तल का कहना है, 'ड्रग माफियाओं का बड़ा रैकेट है. मैं लगातार उन्हें ट्रैक कर रही थी. अब उनकी कोशिश है कि उनकी फाइल मेरे यहां से हट जाए. इसमें अजमेर पुलिस के कई अधिकारी भी शामिल है.' दिव्या मित्तल के वकील प्रीतम सोनी का कहना है कि उन्होंने किसी भी तरह की रिश्वत नहीं मांगी और न ही उनके पास से कोई रिकवरी हुई है. प्रीतम ने यह भी बनाया कि श्याम शुदंर तापड़िया और करनानी जैसे लोग गैंग बनाकर काम कर रहे हैं जबकि इन लोगों के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत कई मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- 'Sukesh ने मुझे बर्बाद कर दिया', कोर्ट में बोलीं जैकलीन फर्नांडीज, पढ़ें एक्ट्रेस का पूरा बयान

ASP दिव्या मित्तल कौन हैं?
राजस्थान में अपराध के खिलाफ काम करने के लिए स्पेशल ऑपरेश ग्रुप यानी SOG बनाया गया है. दिव्या मित्तल इसी एसओजी में तैनात एएसपी हैं. वह राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन यानी RPSC की परीक्षा पास करके राजस्थान पुलिस सर्विस (RPS) में शामिल हुई हैं. दिव्या मित्तल ने ही पिछले साल 16 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement