Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मां-बाप ने पैदा होते ही बेटी को गंगा में फेंका, बिहार पुलिस के सिपाही ने बचा ली जान

Police Saved Girl Child: बिहार में नदी में फेंकी गई एक नवजात बच्ची को पुलिस के एक जवान ने बचा लिया. अब अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.

मां-बाप ने पैदा होते ही बेटी को गंगा में फेंका, बिहार पुलिस के सिपाही ने बचा ली जान

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार के भागलपुर में एक ऐसी घटना हुई है जिसने 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के विचार को गहरा धक्का पहुंचाया है. मां-बाप ने पैदा होते ही इस बेटी को गंगा नदी में बहा दिया था. गनीमत यह रही कि बिहार पुलिस के एक सिपाही की नजर पड़ गई और उसने बेटी की जान बचा ली. इस सिपाही ने अपनी जान की परवाह भी नहीं की और पुल से नीचे उतरकर बच्ची को बचाया. बच्ची को तुरंत ही अस्पताल भेजा गया जहां उसका मेडिकल चेकअप करवाया गया. स्थानीय प्रशासन की ओर से बताया गया है कि बच्ची के ठीक हो जाने के बाद उसे अनाथालय में रखा जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस बच्ची को एक थैली में कपड़े में लपेटकर विक्रमशिला पुल से नीचे फेंका गया था. अच्छी बात यह थी कि जिस बैग में करके इस बच्ची को पुल से नीचे फेंकने की कोशिश की गई थी उस बैग का एक हिस्सा रेलिंग के गर्डर में अटक गया था. कुछ देर में बच्ची के रोने की आवाज आने लगी तो लोग जमा हो गए. भीड़ में से ही किसी ने इसकी सूचना ट्रैफिक पुलिस को दी.

यह भी पढ़ें- नई दुकान की पार्टी लेने आए दोस्तों ने कर लिया किडनैप, मांगी 20 लाख की फिरौती

जान की परवाह किए बिना बचाई बच्ची की जान
सूचना पर पहुंचे बिहार पुलिस के जवान ने रात के अंधेरे में अपनी जान की परवाह किए बिना ही गर्डर पर चढ़कर बच्ची को बचा लिया. बच्ची को बचाने के बाद पुलिसकर्मी ने इसकी सूचना स्थानीय डीएसपी और एसडीओ को दी. बाद में बच्ची को JLN एमसीएच अस्पताल मायागंज में भर्ती कराया गया. कहा गया है कि चाइल्ड लाइन से सहयोग से फिलहाल इस बच्ची को अनाथालाय में रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें- हार्ट की बीमारी से जूझ रहे इंसान को लगा दिया था सूअर का दिल, जानिए अब कैसा है मरीज

घटनास्थल पर जुटे लोगों ने इस सिपाही की जमकर तारीफ की. वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भी इस सिपाही की खुले दिल से तारीफ कर रहे हैं और उसे 'मसीहा' बता रहे हैं. डॉक्टर्स ने बताया है कि अगर बच्ची को थोड़ी देर बाद लाया जाता तो शायद उसकी जान नहीं बच पाती. फिलहाल, यह नहीं पता चल पाया है कि बच्ची को यहां किसने फेंका था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement