Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra: Eknath Shinde के साथ सरकार बनाने को तैयार है भाजपा? सुधीर मुनगंटीवार ने कही यह बात

शिंदे पार्टी के कुछ असंतुष्ट विधायकों के साथ गुवाहाटी में डेरा डाले हैं. उनके साथ राज्य सरकार के नौ मंत्री भी हैं जिनके विभाग सोमवार को ले लिए गए.

Maharashtra: Eknath Shinde के साथ सरकार बनाने को तैयार है भाजपा? सुधीर मुनगंटीवार ने कही यह बात

एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने सोमवार को दावा किया कि उनकी पार्टी ने शिवसेना के असंतुष्ट नेता एकनाथ शिंदे के साथ कोई बात नहीं की है और ना ही पार्टी को शिंदे की तरफ से कोई प्रस्ताव मिला है. उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा की कोर समिति की यहां हुई बैठक में ‘स्थिति पर नजर रखने’ की रणनीति अपनाई गई है. उन्होंने कहा कि बैठक में उच्चतम न्यायालय के सोमवार के आदेश पर भी चर्चा की गई.

महाराष्ट्र के पूर्व वित्त मंत्री ने नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस के आवास पर बैठक में भाग लेने के बाद संवाददाताओं से कहा, "हमने अभी तक ना तो एकनाथ शिंदे से कोई बात की है, ना ही हमें उनकी तरफ से कोई प्रस्ताव मिला है." शिंदे पार्टी के कुछ असंतुष्ट विधायकों के साथ गुवाहाटी में डेरा डाले हैं. उनके साथ राज्य सरकार के नौ मंत्री भी हैं जिनके विभाग सोमवार को ले लिए गए. कोर समिति की बैठक में हुई बातचीत के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "हमने उच्चतम न्यायालय के आदेश पर बातचीत की. हम स्थिति पर नजर रखने और इंतजार करने का रुख अपनाएंगे."

पढ़ें- जिस होटल में रुका है Eknath Shinde गुट, वहां पांच जुलाई तक नहीं होगा यह काम

संजय राउत NCP के 'लाडले'- बागी विधायक
शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर ने पार्टी नेता संजय राउत को NCP का ‘लाडला’ करार दिया. उन्होंने संजय राउत पर हमला बोलते हुए कहा कि 2019 में महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा सरकार का गठन जब महज़ औपचारिकता थी तो वह एक "प्रभावशाली राकांपा नेता" के आशीर्वाद से "सक्रिय" हो गए और शिवसेना को खत्म करने के लिए तैयार हैं. मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को संबोधित एक पत्र में, केसरकर ने संजय राउत पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग विधायकों के कारण चुने जाते हैं, वह अब हर दिन उन्हें गाली दे रहे हैं.

पढ़ें- 'चौकीदार, रिक्शा वालों और पान वालों को हमने विधायक, मंत्री बनाया, उन्होंने हमें धोखा दिया'

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग से तीसरी बार विधायक केसरकर ने मुख्यमंत्री ठाकरे से अपने विचार पर पुनर्विचार करने और भाजपा के साथ गठबंधन करने को कहा. उन्होंने दावा किया कि राकांपा और कांग्रेस, शिवसेना के बलबूते सत्ता का आनंद ले रहे हैं वहीं पार्टी की नींव को कमज़ोर करने के प्रयास भी कर रहे हैं. केसरकर ने कहा कि शिवसेना के विधायकों ने हिंदुत्व का विरोध करने वालों के साथ गठबंधन करने का कड़ा विरोध किया. उन्होंने कहा कि दिवंगत शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने उनके खिलाफ अपना जीवन बिताया. उन्होंने कहा कि वीर सावरकर का बार-बार अपमान किया और MVA सरकार के तहत भी यह जारी रहा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement