Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कोरोना की हो रही वापसी? साढ़े चार महीने बाद पहली बार एक दिन में आए 1000 से ज्यादा केस

Corona Cases in India: भारत में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं. 129 दिनों के बाद पहली बार एक दिन में 1000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

कोरोना की हो रही वापसी? साढ़े चार महीने बाद पहली बार एक दिन में आए 1000 से ज्यादा केस

Corona

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में एक तरफ H3N2 ने कहर मचा रखा है. दूसरी तरफ अब कोरोना की रफ्तार भी बढ़ने लगी है. लगभग साढ़े चार महीने के बाद पहली बार 1,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. अब तक 5,915 लोग कोरोना संक्रमित हैं जिनका इलाज चल रहा है. अभी तक देश भर में 5 लाख 30 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं. वहीं, कुल 4 करोड़ 46 लाख से ज्यादा मरीज अभी तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, देश में 24 घंटे के भीतर संक्रमण के कुल 1,071 नए मामले दर्ज किए गए जबकि तीन और मरीजों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 5,30,802 हो गई. देश में कोरोना वायरस से राजस्थान और महाराष्ट्र में एक-एक मरीज की मौत हुई. वहीं, केरल में कोविड-19 से मौत के आंकड़ों का रीकरेक्शन करते हुए एक मामला जोड़ा गया है. 

यह भी पढ़ें- पुलिस को मिली अमृतपाल की कार, बाइक से हो गया फरार? पंजाब पुलिस का ऑपरेशन तेज

रिकवरी का रेट 99 प्रतिशत
आंकड़ों के मुताबिक, भारत में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,46,95,420 हो गई है. वहीं, इलाज करा रहे मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.01 प्रतिशत है, जबकि कोविड-19 से ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.8 प्रतिशत दर्ज की गई है. मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,41,58,703 हो गई है जबकि मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव में 50 सीटें जीतने पर हैं सपा की निगाहें, अखिलेश यादव बोले- मोदी को हम हराएंगे 

वेबसाइट के मुताबिक, देशव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत देश में अभी तक कोविड-19 रोधी टीकों की 220.65 करोड़ खुराक लगाई जा चुकी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement