Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Corona के नए रूप से बचना है तो ध्यान से पढ़ लें डॉक्टरों की ये एडवाइजरी, गलती से भी न करें ऐसे काम

Coronavirus doctors measures: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के टॉप डॉक्टरों ने जारी की है एडवाइजरी, आप भी पढ़ें

Corona के नए रूप से बचना है तो ध्यान से पढ़ लें डॉक्टरों की ये एडवाइजरी, गलती से भी न करें ऐसे काम

Corona guidelines advisory issue by IMA Doctors

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चीन में जो कोरोना (Coronavirus) के कारण हाल है उसका असर अब धीरे-धीरे भारत पर भी पड़ना शुरू हो गया है. भारत में लोग कोरोना की एक और लहर आने की बात से परेशान हैं. जनता कैसे सुरक्षित रह सकती है इसके लिए सरकार द्वारा समय-समय पर जरूरी बातें बताई जा रही हैं. साथ ही इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) के टॉप डॉक्टरों ने भी लोगों से खास अपील की है. 

क्या है एडवाइजरी में

डॉक्टरों की ओर एडवाइजरी जारी की गई है. आईएमए के डॉक्टरों द्वारा लोगों को कोरोना से बचाने के लिए कई बातें कही गई हैं. एडवाइजरी में लोगों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग जैसी बातों का ध्यान रखने को कहा गया है. साथ ही समय-समय पर साबुन से हाथ धोने और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की सलाह भी दी गई है. इसके अलावा विदेश यात्रा से बचने के लिए भी कहा गया है.

'कोरोना से बचना है तो फॉलो करो प्रोटोकॉल, पहनो मास्क', स्वास्थ्य मंत्री ने किया बड़ा ऐलान 

24 घंटों में क्या है हाल

डॉक्टरों का कहना है कि अगर किसी में बुखार, गला खराब, खांसी, लूज मोशन जैसी बिमारियों के लक्षण दिखाई देते हैं तो उसे तुरंत ही डॉक्टर से बात करनी चाहिए. रिपोर्ट्स की माने तो पिछले  24 घंटों में अमेरिका, जापान, साउथ कोरिया, फ्रांस और ब्राजील जैसे बड़े देशों में कोरोना के 5 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ चुके हैं. जब कि भारत में भी पिछले 24 घंटों में 145 नए मामले आए हैं, जिनमें से चार चीन वाले BF.7 वेरिएंट के हैं.

Coronavirus: सरकार ने जारी की कोरोना एडवाइजरी, घर से बाहर निकलने पर करना होगा ये सब

सरकार भी रहे तैयार

आईएमए ने लोगों के साथ-साथ सरकार से भी अपील की है कि वो अपनी तैयारी पूरी रखे ताकि 2021 जैसी किसी भी स्थिति के लिए हम तैयार रहें हैं. एडवाइजरी में इमरजेंसी मेडिसन, ऑक्सीजन सप्लाई और एंबुलेंस सर्विस की किसी भी तरह की कमी ना पड़े इसका ध्यान रखने को कहा गया है. डॉक्टरों ने कहा है कि अभी स्थिति उतनी खराब नहीं है, ऐसे में पैनिक करने की जरूरत नहीं है. हालांकि पहले से ही बचाव करेंगे तो बेहतर रहेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement