Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi IGI Airport delays: दिल्ली एयरपोर्ट पर क्यों लग रही लोगों को लंबी लाइन, क्या है देरी की वजह, जानें

Delhi Airport Congestion: दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर क्यों लग रही है लोगों की लंबी लाइन, क्या है इसके पीछे की वजह, जानिए सबकुछ

Delhi IGI Airport delays: दिल्ली एयरपोर्ट पर क्यों लग रही लोगों को लंबी लाइन, क्या है देरी की वजह, जानें

Delhi IGI Airport know why delays happening

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली के एयरपोर्ट का हाल किसी बड़े रेलवे स्टेशन जैसा हो गया है. जी हां आपने एक दम सही पढ़ा. क्योंकि दिल्ली एयरपोर्ट पर इन दिनों जिस तरह की भीड़ नजर आ रही है, उसे देखते हुए ऐसा कहना कहीं से भी गलत नहीं होगा. एयरपोर्ट के टर्मिनल्स के एंट्री गेट्स पर यात्रियों की लंबी लाइन दिख रही है और सिक्योरिटी चेक-इन में तो घंटों लग रहे हैं. दुनिया के सबसे व्यस्त रहने वाले एयरपोर्ट्स में से एक दिल्ली एयरपोर्ट का ऐसा हाल देख, खुद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अचानक आईजीआई एयरपोर्ट का हाल देखने पहुंच गए. आइए जानते हैं आखिर आईजीआई का ऐसा हाल क्यों हुआ और इसे ठीक करने के लिए क्या कुछ किया जा रहा है...

3.5 घंटे पहले पहुंच जाएं एयरपोर्ट

इंडिगो जैसी बड़ी एयरलाइन ने भीड़ को कम करने के लिए यात्रियों से 3.5 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचने को कहा है और साथ ही कम से कम सामान लाने की सलाह दी है, ताकि चेक-इन जल्द से जल्द हो सके. एयरलाइन ने कहा है कि 7 किलोग्राम से ऊपर का सामान ना लेकर आएं. यात्रियों ने एयरपोर्ट पर भारी भीड़ की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए, जिसके बाद मौजूदा हालात के बारे में सभी को पता चलने लगा और ऊपर तक बैठे लोग हिल गए.

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर भीड़ और वेटिंग टाइम से परेशान हुए यात्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कैसे करेंगे कम

क्या है अब एक्शन प्लान

सोमवार को सिंधिया के दौरे के बाद एक्शन प्लान बनाया गया. लोगों को कम से कम परेशानी हो इसके लिए सोशल मीडिया पर वेटिंग टाइम को लेकर रियल-टाइम अपडेट्स दिए जाएंगे. गेट्स पर कमांड सेंटर भीड़ की मॉनिटरिंग करेंगे. सुबह के पीक ऑवर में उड़ानों की संख्या कम भी का जा सकती है और टर्मिनल 1 और 2 से भीड़ को कम करने के लिए कुछ फ्लाइट्स को टर्मिनल 3 की ओर मूव भी किया जा रहा है. साथ ही ट्रैवलर्स को गाइड करने के लिए क्राउड मैनेजर्स रहेंगे. ये क्राउड मैनेजर्स एयरलाइंस को सूचित करेंगे ताकि चेक-इन प्वाइंट्स पर भीड़ को कम किया जा सके.

क्यों हो रहा ऐसा

सोशल मीडिया दिल्ली एयरपोर्ट की भीड़ से जुड़े पोस्ट्स से भरा पड़ा है. यात्रियों का कहना है कि एयरपोर्ट के अंदर घुसने के लिए सबसे ज्यादा मशक्कत करनी पड़ रही है क्योंकि गेट्स की संख्या कम है और इस वजह से लंबी कतारें लग रही हैं. जब कि कुछ यात्रियों का कहना है कि सिक्योरिटी चेक-इन में ज्यादा समय लगने के कारण एयरपोर्ट के अंदर भीड़ हो रही है. सिक्योरिटी चेक के लिए कुछ मशीनें काम नहीं कर रही है और इस वजह से प्रक्रिया धीमी पड़ रही है.

वहीं अधिकारियों का मानना है कि काउंटर कम हैं, जगह कम है, सिक्योरिटी स्टाफ कम है, जब कि यात्री ज्यादा हैं. इस वजह से ऐसा हाल हो रहा है. यात्रियों को अचानक बढ़ी संख्या को लेकर सिंधिया ने भी कहा है कि कोविड के जीरो पैसेंजर्स एरा के बाद जब अब स्थिति सुधरी तो यात्री ज्यादा ट्रैवल कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement