Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमित अरोड़ा और अमनदीप सिंह ढल को भी बेल, दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े सभी आरोपी जेल से बाहर

ED-CBI के मुताबिक, दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 को संशोधित करते समय अनियमितताएं की गईं और लाइसेंस धारकों को अनुचित लाभ पहुंचाया गया.

Latest News
अमित अरोड़ा और अमनदीप सिंह ढल को भी बेल, दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े सभी आरोपी जेल से बाहर

Delhi High Court on 2000 Note

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कारोबारी अमित अरोड़ा और अमनदीप सिंह ढल को भी जमानत मिल गई है. दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी मामले में दोनों बिजनेसमैन को रेगुलर बेल दे दी है. शराब घोटाले से जुड़े ईडी मामले में अब सभी आरोपी जेल से बाहर आ चुके हैं. ईडी ने अमित अरोड़ा को करीब दो साल पहले गिरफ्तार किया था.

जस्टिस नीना बंसल कृष्णा ने दोनों आरोपियों को जमानत पर रिहा किया. गुरुग्राम की बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमित अरोड़ा को ईडी ने 29 नवंबर, 2022 को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया था. 

सीबीआई ने दावा किया था कि अमित अरोड़ा आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया के करीबी सहयोगी हैं और दोनों शराब लाइसेंसधारियों से एकत्र अवैध धन के 'प्रबंधन और हेराफेरी' में सक्रिय रूप से शामिल थे. 

ED-CBI ने क्या लगाया आरोप?
शराब नीति जब तैयार की गई, उस समय आबकारी विभाग का प्रभार दिल्ली के तत्कालीन डिप्टी सीएम सिसोदिया के पास था. CBI-ईडी के मुताबिक, ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमनदीप सिंह ढल ने कथित तौर पर अन्य आरोपियों के साथ साजिश रची और वह शराब नीति तैयार करने में सक्रिय रूप से शामिल थे. ढल को ईडी ने पिछले साल मार्च में गिरफ्तार किया था.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) और सीबीआई के अनुसार, दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 को संशोधित करते समय अनियमितताएं की गईं और लाइसेंस धारकों को अनुचित लाभ पहुंचाया गया. दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर 2021 को आबकारी नीति लागू की थी, लेकिन भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच सितंबर 2022 के अंत में इसे रद्द कर दिया था. (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement