Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Trade Fair: इन रास्तों से बचें, जानिए कहां-कहां पार्किंग बैन

Trade Fair Near Metro Station:

Delhi Trade Fair: इन रास्तों से बचें, जानिए कहां-कहां पार्किंग बैन

दिल्ली के प्रगति मैदान में आज से ट्रेड फेयर शुरू हो रहा है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी नई दिल्ली में आज से इंटरनेशनल ट्रेड फेयर की शुरुआत हो चुकी है. हर साल लाखों की संख्या में लोग ट्रेड फेयर आते हैं. आने वाले दिनों में प्रगति मैदान में आने वाली भीड़ को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. इन ट्रैफिक एडवाइजरी में दिल्ली पुलिस ने उन मार्गों का जिक्र किया है जहां अगले एक पखवाड़े तक ट्रैफिक बढ़ने की प्रबल संभावना है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपनी एडवाइजरी में कहा है कि मथुरा रोड, भैरों मार्ग, रिंग रोड, शेरशाह रोड और पुराना किला रोड पर ट्रैफिर की समस्या हो सकती है. व्यापारी आगंतुकों के लिए 14 से 18 नवंबर तक मेले में प्रवेश रहेगा. आम लोगों को 19 से 27 नवंबर तक मेले में जाने की अनुमति होगी.

इन गेट्स से नहीं मिलेगी एंट्री

ट्रैफिक पुलिस ने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर रविवार को ट्वीट किया, "आगंतुकों का प्रवेश द्वार संख्या 5-ए और 5-बी से नहीं होगा. वे द्वार संख्या 01, 04, 10, 11 और शिल्प संग्रहालय द्वार से प्रवेश करेंगे. मीडियाकर्मियों के लिए प्रवेश द्वार संख्या 4 और 10 से होगा. ITPO अधिकारी द्वार संख्या 4 और 10 से प्रवेश कर सकेंगे. शाम 6 बजे के बाद प्रवेश की अनुमति नहीं होगी."

पढ़ें- दिल्ली में आज से शुरू हो रहा ट्रेड फेयर, टिकट से लेकर इस बार क्या होगा खास, जानें सबकुछ

चुनिंदा मेट्रो स्टेशनों पर मिलेंगे टिकट

एडवाइजरी में आगे कहा गया है, "प्रगति मैदान पर टिकटों की बिक्री नहीं होगी. टिकटों की बिक्री ऑनलाइन और चुनिंदा मेट्रो स्टेशन पर होगी. चालक चालित वाहन और टैक्सियों के लिए रुकने की जगह गेट संख्या 4 के सामने होगी. मेले में प्रवेश पहले ही बंद किया जा सकता है."

पढ़ें- बाल दिवस क्यों मनाया जाता है? जानिए पंडित जवाहर लाल नेहरू से क्या है कनेक्शन

इन रास्तों पर नहीं कर सकेंगे पार्किंग

मथुरा रोड़ और भैरों मार्ग पर पार्किंग की अनुमति नहीं होगी. आगंतुकों को शेरशाह रोड, पुराना किला रोड, भगवान दास रोड और तिलक मार्ग पर पार्किंग की अनुमति नहीं होगी. पार्क किए गए वाहनों को उठा लिया जाएगा और नेशनल स्टेडियम में ले जा कर खड़ा कर दिया जाएगा.

इन रास्तों पर मुड़ने की अनुमति नहीं

परामर्श में कहा गया है कि मथुरा रोड से भगवान दास रोड और सुब्रमण्यम भारती मार्ग के लिए दाहिने मुड़ने की अनुमति नहीं होगी. ट्रैफिक एडवाइजरी में यात्रियों को डब्ल्यू-प्वाइंट से मथुरा रोड-सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रॉसिंग तक भैरों, पुराना किला रोड, शेरशाह रोड-मथुरा रोड से बचने के लिए कहा गया है.

(इनपुट- भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement