Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली-NCR में बारिश बनी आफत, पानी में डूबी कई सड़कें, सांसदों के बंगलों में घुसा पानी

Rain Update: दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में भारी बारिश की वजह से जलभराव हो गया है. आइए जानते हैं कि गुरुग्राम की स्थिति क्या है?

दिल्ली-NCR में बारिश बनी आफत, पानी में डूबी कई सड़कें, सांसदों के बंगलों में घुसा पानी

Gurugram Rain Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली सहित भारत के कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है. बारिश की वजह से कई जगह बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से लोगों के घरों में पानी घुस गया है. हाईवे और सड़कें नदियों में तब्दील हो गए हैं. आइए जानते हैं कि दिल्ली - एनसीआर की क्या स्थिति है.

गुरुग्राम पुलिस स्टेशन और उसके अगल बगल में स्थित इलाकों में पानी भर गया है. सड़कों पर लोगों के घुटने तक पानी भरा हुआ है. बेसमेंट में स्थित लोगों की दुकानों में पानी घुस गया है. ऐसे में लोगों को बाहर तक निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. गुरुग्राम के सेक्टर - 51 में मूसलाधार बारिश की वजह से जलभराव हो गया है. आने - जाने वाले लोगों के लिए यह मुसीबत बन रहा है.

दिल्ली - एनसीआर की सड़कों पर भरा पानी

दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में रविवार की सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार सुबह एक ट्वीट में कहा कि दिल्ली के अलग-अलग स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी. भारी बारिश को देखते हुए गाजियाबाद के डीएम ने 10 और 11 जुलाई को स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए हैं.

लोगों को आने-जाने में हो रही मुसीबत

राजधानी दिल्ली के प्रीत विहार के सी ब्लाक रेसिडेंशियल इलाका में बारिश के कारण यहां पानी भरा है. जिसकी वजह से लोगों को आने-जाने में मुसीबत हो रही है. वहीं, गुरुग्राम में जलभराव की समस्या से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने पहले ही 114 क्रिटिकल पॉइंट्स की पहचान कर 16 अधिकारियों को निकासी की कमान दी थी. ड्रेनेज व पम्पसेट के जरिए सड़कों से पानी की निकासी की जा रही है.

दिल्ली में सांसदों के घर घुसा पानी

दिल्ली में बारिश मुसीबत बन गई है. आम लोगों के साथ सांसदों को भी बारिश की वजह से समस्या हो रही है. मिंटो ब्रिज के अलावा खान मार्केट में भी भारी जलभराव देखा गया. नीति आयोग के सदस्य डॉ बीके पाल के घर में भी पानी घुस गया है. कई केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों के घर के अंदर जलभराव देखा गया. भारी बारिश की वजह से मिंटो ब्रिज अंडरपास के नीचे भी पानी भर गया. ऐसे में मिंटो ब्रिज को बंद कर दिया गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement