Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Farmer Suicide: 'किसानों का आत्महत्या करना कोई नई बात नहीं', कृषि मंत्री का विवादित बयान

Farmer Suicide: पुलिस के मुताबिक, महाराष्ट्र के सिल्लोड में 3 से 12 मार्च के बीच कम से कम दो किसान आत्महत्या कर चुके हैं.

Farmer Suicide: 'किसानों का आत्महत्या करना कोई नई बात नहीं', कृषि मंत्री का विवादित बयान

Farmer Suicide

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र के कृषि मंत्री अब्दुल सत्तार ने कहा है कि किसानों का आत्महत्या करना कोई नई बात नहीं है और ऐसी घटनाएं कई वर्षों से हो रही हैं. अब्दुल सत्तार ने औरंगाबाद जिले में अपने निर्वाचन क्षेत्र सिल्लोड में किसानों के आत्महत्या करने के विषय में पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह बात कही. उन्होंने कहा कि किसानों के आत्महत्या करने का मामला कोई नया नहीं है. ऐसी घटनाएं कई वर्षों से हो रही हैं.

    हालांकि बाद में कृषि मंत्री ने कहा कि मेरा मानना है कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र सहित महाराष्ट्र में कहीं भी किसानों द्वारा आत्महत्या करने की घटनाएं नहीं होनी चाहिए. अब्दुल सत्तार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के सदस्य हैं. पुलिस के मुताबिक 3 से 12 मार्च के बीच सिल्लोड में कम से कम दो किसान आत्महत्या कर चुके हैं. सूत्रों ने दावा किया है कि इसी अवधि के दौरान मराठवाड़ा क्षेत्र के औरंगाबाद जिले में कम से कम छह किसानों ने आत्महत्या की है.प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि कर्ज की समस्या होने के कारण किसानों ने आत्महत्या की है.

    ये भी पढ़ें- 'कानून हाथ में न ले रक्षा मंत्रालय, अपना आदेश तुरंत लें वापस', OROP पर सुप्रीम कोर्ट की केंद्र को फटकार

    उन्होंने कहा कि किसानों के आत्महत्या करने के मामलों की पड़ताल के लिए कृषि आयुक्त की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया गया है. गौरतलब है कि अब्दुल सत्तार ने रविवार को पिछले सप्ताह बेमौसम बारिश के कारण सिल्लोड में फसलों को हुए नुकसान का निरीक्षण किया था. 

    सिर्फ 1 रुपये में फसल बीमा
    महाराष्ट्र के कृषि मंत्री ने कहा कि सरकार समिति की रिपोर्ट की सिफारिशों पर काम करेगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के हित के लिए कई पहल की हैं. हम उन्हें केवल एक रुपए में फसल बीमा की सुविधा प्रदान कर रहे हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement