Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Naxal Attack: नक्सलियों के खात्मे के लिए गृहमंत्री Amit Shah की 7 राज्यों के साथ बैठक, एक्शन मोड में केंद्र सरकार 

Amit Shah Meeting On Naxal Issue: नक्सल समस्या को जड़ से खत्म करने के लिए केंद्र सरकार बड़े एक्शन की तैयारी में है. गृहमंत्री अमित शाह ने 7 राज्यों के सात इंटर स्टेट कोऑर्डिनेशन की बैठक की है. 

Latest News
Naxal Attack: नक्सलियों के खात्मे के लिए गृहमंत्री Amit Shah की 7 राज्यों के साथ बैठक, एक्शन मोड में केंद्र सरकार 

नक्सल मुद्दे पर गृहमंत्री की अध्यक्षता में अहम बैठक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नक्सलवाद (Naxal Issue) की समस्या अभी भी भारत के कई राज्यों में है और इसके खात्मे के लिए केंद्र सरकार बड़े पैमाने पर एक्शन लेने के मूड में है. शनिवार को 7 राज्यों के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों के साथ गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) की रायपुर में अहम बैठक हुई है. इस बैठक में नक्सल समस्या को जड़ से खत्म करने के साथ ही नक्सल प्रभावित इलाकों में पुनर्वास की कोशिशों और उपायों को लेकर चर्चा की गई है. इंटर स्टेट कॉर्डिनेशन की बैठक में छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के मुख्य सचिव, डीजीपी और वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं. 

राज्यों के बीच बेहतर तालमेल से काम करने की कोशिश
इस बैठक का प्रमुख एजेंडा नक्सलियों के मूवमेंट पर नजर रखना और उनके मंसूबों को नाकाम करना है. नक्सल प्रभावित राज्यों के साथ हुई बैठक में यह भी तय किया गया है कि एक-दूसरे की सीमाओं में नक्सलियों के प्रवेश और उनके हर मूवमेंट पर नजर रखने के लिए आपसी तालमेल से काम किया जाएगा. सभी राज्य एक-दूसरे के साथ साझेदारी में काम करेंगे और सटीक रणनीति के साथ एक-दूसरे से महत्वपूर्ण सूचनाएं साझा करेंगे.


यह भी पढ़ें: रविवार को भी जल्दी चलेगी दिल्ली मेट्रो, DMRC ने जारी किया नया टाइमटेबल 


गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव सहाय उपमुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा ने भी हिस्सा लिया है. इसके अलावा, नक्सल प्रभावित 7 राज्यों के महत्वपूर्ण अधिकारी जिनमें मुख्य सचिव, डीजीपी और सुरक्षा से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में शामिल हुए हैं. 

छत्तीसगढ़ से नक्सल खात्मे का किया गया था वादा 
छत्तीसगढ़ में चुनाव के दौरान गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी ने राज्य से नक्सलवाद को जड़ से मिटाने का वादा किया था. छत्तीसगढ़ के 15 जिले नक्सल प्रभावित हैं. इसमें बीजापुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, धमतरी, गरियाबंद, कांकेर, कोंडागांव, महासमुंद, नारायणपुर, राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी, खैरागढ़ छुई खदान गंडई, सुकमा, कबीरधाम और मुंगेली हैं. इसके अलावा, महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और झारखंड में भी नक्सलवाद बड़ी समस्या है.


यह भी पढ़ें: Tripura Flood: त्रिपुरा में बाढ़ का कहर जारी, राहत और बचाव अभियान में दो जवानों की मौत


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement