Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IMD Weather Alert: पहाड़ों में बर्फबारी के चलते दिल्ली एनसीआर में फिर पलटेगा मौसम, ठंड को लेकर हाई अलर्ट

Weather Forecast में दिल्ली-एनसीआर में ठंड बढ़ने का अनुमान लगाया है और बारिश होने की भी संभावना जताई गई है.

IMD Weather Alert: पहाड़ों में बर्फबारी के चलते दिल्ली एनसीआर में फिर पलटेगा मौसम, ठंड को लेकर हाई अलर्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर भारत (North India) में पड़ रही कड़ाके की ठंड से अभी कुछ राहत मिली थी लेकिन यह राहत कभी भी खत्म हो सकती है. इसकी वजह यह है कि अभी पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है. इसके चलते यह माना जा रहा है कि जल्द ही दिल्ली एनसीआर समेत कई  राज्यों में ठंड का सितम बढ़ सकता है. इसके चलते मौसम विभाग ने ठंड के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश मुसीबत बढ़ाने वाली है. वहीं पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी के आसार हैं. इसकी वजह नए पश्चिमी विक्षोभ को बताया जा रहा है. IMD का कहना है कि पश्चिमी हिमालय पर एक और ताजा पश्चिमी विक्षोभ बारिश और बर्फबारी का कारण बन सकता है.

यौन उत्पीड़न के आरोप गलत, पहलवानों का धरना बड़ी साजिश', कुश्ती संघ का खेल मंत्रालय को जवाब

दिल्ली एनसीआर में बारिश की संभावना

IMD के अनुसार उत्तर-पश्चिम भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के चलते मैदानी इलाकों के तापमान में बढ़त देखी जा रही है लेकिन बारिश और आसमान में बादल एक बार फिर ठंड बढ़ा सकती है. IMD वैज्ञानिक एसएस रॉय का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण 24 और 25 जनवरी को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना है. जबकि दिल्ली में 24 से 26 जनवरी के बीच हल्की बारिश और बादल छाए रहने की संभावना है.

मौसम वैज्ञानिक एसएस रॉय ने कहा कि अभी तापमान में गिरावट है जो अगले 5 दिनों तक जारी रहेगा. अगले हफ्ते के अंत तक न्यूनतम तापमान बढ़ेगा और अधिकतम तापमान गिरेगा.

WFI के खिलाफ खेल मंत्रालय का बड़ा एक्शन, असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर को किया सस्पेंड

न्यूनतम तापमान में होगी बढ़ोतरी

अनुमान के मुताबिक दिल्ली में 24 जनवरी से 26 जनवरी के बीच तापमान में बढ़त हो सकती है. यह न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान गिरकर 22 डिग्री पहुंच सकता है. हालांकि इन दिनों में आसमान में बादल और बारिश की संभावना बनी हुई है. वहीं लखनऊ में इस दौरान न्यूनतम तापमान बढ़कर 14 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement