Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IMD Weather Alert:  इन राज्यों में होने वाली है भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Updates Delhi-NCR: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार की सुबह झमाझम बारिश के साथ हुई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिनों में भी बारिश हो सकती है. जानें देश के किन राज्यों के लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

IMD Weather Alert:  इन राज्यों में होने वाली है भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

IMD Weather Alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मौसम विभाग ने दिल्‍ली-एनसीआर, पश्चिमी मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट (IMD Weather Alert) जारी किया है. देश के अलग-अलग हिस्सों में इस दौरान बारिश हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर में भी अगले दो दिनों के लिए बारिश की उम्मीद जताई गई है. इस साल भारी बारिश की वजह से हिमाचल प्रदेश में पहले ही जान-माल का काफी नुकसान हुआ है. मुंबई और कोंकण तटीय इलाकों में भी भारी बारिश का अनुमान है. बारिश की वजह से इन क्षेत्रों में ट्रैफिक और एयरलाइंस सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं. मुंबई एयरपोर्ट में पिछले दो दिनों से बारिश की वजह से विमानों का परिचालन प्रभावित हुआ है. 

शुक्रवार को IMD ने दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. सोमवार तक प्रदेश के इस हिस्से में भारी बारिश की आशंका है और लोगों से घर में रहने की ताकीद की गई है. बिना काम के बारिश में गाड़ी लेकर बाहर नहीं निकलने का निर्देश दिया गया है. मुंबई, विदर्भ, महाराष्ट्र और गुजरात के कुछ इलाकों में भी बारिश का अलर्ट है. उत्तराखंड, सौराष्ट्र, कच्छ, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. समुद्र तटीय इलाकों में मछुआरों को सावधानी बरतने का निर्देश दिया गया है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली एनसीआर में सुबह ही छाया अंधेरा, पढ़ें आज कब कब बरसेगा पानी

दिल्ली-एनसीआर में वीकेंड का मौसम रहेगा सुहाना 
दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में शुक्रवार की सुबह तेज हवाओं के साथ भारी बारिश से हुई. वीकेंड पर अगर आप शहर में घूमने-फिरने का प्लान बना रहे हैं तो गर्मी से राहत मिलेगी. आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि दिल्ली में अगले पांच दिनों तक मुख्य रूप से बादल छाए रहने और मध्यम बारिश होने की संभावना है. दिल्ली और एनसीआर में गर्मी से परेशान लोगों को बारिश की फुहारों से राहत मिलेगी. 

यह भी पढ़ें: नूंह हिंसा मामले में पुलिस का एक्शन, मोनू मानेसर के बाद कांग्रेस विधायक गिरफ्तार  

बंगाल की खाड़ी में बना दबाव 
आईएमडी ने कहा कि बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव क्षेत्र ने विकराल रूप धारण कर लिया है. इस वजह से अगले दो दिनों तक ओडिशा और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अनुमान है. ओडिशा के स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार, 'अगले 24 घंटों तक ओडिशा के तटीय इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. लगातार बारिश की वजह स राज्य में नदियों के जलस्तर में वृद्धि होगी और कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. इससे कुछ इलाकों में अचानक बाढ़ आ सकती है.' 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement