Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खराब मौसम की वजह से रास्ता भटका IndiGo का विमान, अहमदाबाद की जगह पहुंच गया पाकिस्तान

IndiGo Flight: एयरलाइन ने बताया कि इंडिगो (IndiGo) की फ्लाइट 6E-645 को खराब मौसम के कारण अटारी से पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में उतरना पड़ा.

खराब मौसम की वजह से रास्ता भटका IndiGo का विमान, अहमदाबाद की जगह पहुंच गया पाकिस्तान

IndiGo airline.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमृतसर से अहमदाबाद जा रहा इंडिगो एयरलाइन का एक विमान खराब मौसम के कारण पाकिस्तान के गुजरांवाला पहुंच गया. हालांकि, बाद में वह सुरक्षित भारतीय हवाई क्षेत्र में लौट आया. एयरलाइन ने बताया कि इंडिगो (IndiGo) की फ्लाइट 6E-645 को शनिवार को खराब मौसम के कारण अटारी से पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में उतरना पड़ा.

इंडिगो ने बताया कि इस मामले में अमृतसर स्थित वायु यातायात नियंत्रण (ATC) ने पाकिस्तान के साथ फोन के जरिए बेहतर तरीके से समन्वय किया. विमान में सवार चालक दल लगातार पाकिस्तान के साथ रेडियो/टेलीफोन पर संपर्क में रहा और विमान सुरक्षित तरीके से अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतरा.’ ‘डॉन’ अखबार की खबर में कहा गया है कि फ्लाइट रडार के अनुसार, 454 नॉट की गति से उड़ रहा भारतीय विमान ने शनिवार शाम करीब 7.30 बजे उत्तरी लाहौर में प्रवेश किया और रात 8 बजकर एक मिनट पर भारत लौट गया.

ये भी पढ़ें- Novak Djokovic ने जीता फ्रेंच ओपन का खिताब, बन गए सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम जीतने वाले खिलाड़ी 

पिछले महीने भारत में घुस आया था पाकिस्तानी विमान
नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह असामान्य नहीं है क्योंकि मौसम खराब होने की स्थिति में अंतरराष्ट्रीय रूप से इसकी इजाजत होती है. बता दें कि पिछले महीने मई में पाकिस्तान में भारी बारिश होने के कारण पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (पीआईए) का एक विमान भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गया था और करीब 10 मिनट तक वहां रहा था. विमान पीके248 4 मई को मस्कट से लौट रहा था और उसे लाहौर में अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर उतरना था.

लेकिन भारी बारिश के कारण बोइंग 777 विमान के पायलट के लिए ऐसा करना मुश्किल हो रहा था. इस बीच पाकिस्तान में हवाई अड्डों पर खराब दृश्यता के कारण उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया है, या उनमें देरी हुई है. सीएए के प्रवक्ता ने कहा कि अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दृश्यता 5,000 मीटर रहने के कारण लाहौर के लिए मौसम की चेतावनी की अवधि शनिवार रात साढ़े 11 बजे तक बढ़ा दी गई.

ये भी पढ़ें- '80 हराओ, बीजेपी हटाओ', 2024 के लिए अखिलेश यादव का ने दिया नया नारा  

खराब दृश्यता के कारण लाहौर जाने वाली कई उड़ानों को इस्लामाबाद भेज दिया गया. पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में शनिवार शाम तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार की खबर के मुताबिक, सर्वाधिक प्रभावित इलाके खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के तीन निकटवर्ती जिले थे, जहां लगभग 29 लोगों की मौत हो गई. (भाषा इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement