Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Target Killing से खौफ में कश्मीरी पंडित, शोपियां में 10 परिवारों ने छोड़ा गांव

Jammu-Kashmir में आतंकी टारगेट किलिंग के जरिए लगातार कश्मीरी पंडितों को निशाना बना रहे हैं जिसके चलते कश्मीरी पंडित फिर से अपना घर छोड़ रहे हैं.

Target Killing से खौफ में कश्मीरी पंडित, शोपियां में 10 परिवारों ने छोड़ा गांव
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में जैश, लश्कर और अलकायदा के आतंकी सक्रिय हैं और ये लोग अब मोदी सरकार के प्रयासों को विफल करने की नीति के तहत कश्मीरी पंडितों (Kashmir Pandit) का निशाना बना रहे हैं. टारगेट किलिंग के तहत हाल ही में कश्मीरी पंडित पूरन भट्ट की हत्या हुई थी जिसके बाद अब कश्मीरी पंडित खौफ में हैं और शोपियां के गांव के 10 परिवारों ने अपना गांव छोड़ दिया है. 

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक 10 कश्मीरी पंडित परिवार डर के कारण शोपियां जिले में स्थित अपना गांव छोड़कर जम्मू में रहने के लिए पहुंच गए हैं. जानकारी के मुताबिक शोपियां के चौधरीगुंड गांव के लोगों ने कहा कि हाल के आतंकवादी हमलों ने उन पंडितों के बीच एक प्रकार का भय पैदा कर दिया है. ये वे डरे हुए लोग हैं जिन्होंने 1990 के दशक में आतंकवाद के सबसे कठिन दौर में भी कश्मीर नहीं छोड़ा था लेकिन उन्होंने अपना घर नहीं छोड़ा था.

सोलर कंपनी ने काटे 250 पेड़, NGT का आदेश- लगाओ 10 गुना पेड़ और भरो 2 लाख का जुर्माना

गौरतलब है कि मौत की धमकी का सामना करने वाले चौधरीगुंड गांव के ही एक व्यक्ति ने कहा, "35 से 40 कश्मीरी पंडितों वाले दस परिवार डर के कारण हमारे गांव से बाहर चले गए हैं. गांव अब खाली हो गया है." लोगों ने कहा, "हमारे लिए कश्मीर घाटी में रहने के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है. हम हत्याओं के कारण डर में जी रहे हैं. हमारे लिए कोई सुरक्षा नहीं है."

Annakut Prasad Recipe: गोवर्धन पूजा पर श्रीकृष्ण को लगाएं अन्नकूट का भोग, कैसे बनाएं | Recipe

आपको बता दें कि 15 अक्टूबर को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट को उनके पैतृक आवास के बाहर आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद इस मामले में उप राज्यपाल ने टिप्पणी की थी. 

(इनपुट- पीटीआई-भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement