Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kolkata Case: IMA की हड़ताल आज, सरकारी-निजी हॉस्पिटल्स में बंद रहेंगी ऑपरेशन और ओपीडी की सेवाएं, जानें डिटेल्स

आज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की तरफ से राष्ट्रव्यापी हड़ताल का एलान किया गया है. इस दौरान सरकारी और निजी अस्पतालों में ओपीडी और ऑपरेशन की सेवाएं बंद रहेंगी. हालांकि आपातकालीन सेवाओं को जारी रखा जाएगा.

Latest News
Kolkata Case: IMA की हड़ताल आज, सरकारी-निजी हॉस्पिटल्स में बंद रहेंगी ऑपरे�शन और ओपीडी की सेवाएं, जानें डिटेल्स

Doctors Strike:

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्‍टर के साथ रेप और हत्या की घटना को लेकर देशभर में प्रोट्स्ट हो रहे हैं. इस घटना को लेकर कई जगहों पर रैली की जा रही है, तो कई जगहों पर मार्च निकाले जा रहे हैं. वहीं, देशभर के डॉक्टर्स इस घटना को लेकर मुखर मुद्रा में हैं. आज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की तरफ से राष्ट्रव्यापी हड़ताल का एलान किया गया है. इस दौरान सरकारी और निजी अस्पतालों में ओपीडी और ऑपरेशन की सेवाएं बंद रहेंगी. हालांकि आपातकालीन सेवाओं को जारी रखा जाएगा.

क्या है आईएमए की मांग
आईएमए की ये हड़ताल डॉक्टर्स की सुरक्षा को लेकर है. आईएमए की तरफ से मांग की गई है कि सरकार हॉस्पिटल को सेफ जोन घोषित करें. साथ ही संगठन ने सराकार से मांग की है कि सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट को फौरन लागू किया जाए.


ये भी पढ़ें: कोलकाता रेप-मर्डर केस में CM ममता बनर्जी का विरोध प्रदर्शन, आरोपियों को फांसी देने की मांग


FORDA ने भी की हड़ताल की घोषणा
वहीं, दूसरी तरफ डॉक्‍टरों के संगठन 'फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन' (FORDA) ने भी हड़ताल की घोषणा की है. इस हड़ताल का एलान कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में किए गए तोड़फोड़ और हिंसा की घटना के विरोध में किया गया है. FORDA की तरफ से कोलकाता में ट्रेनी डॉक्‍टर के साथ रेप और हत्या की घटना को लेकर दो दिनों तक हड़ताल की गई थी. लेकिन सरकार से बातचीत के बाद इसे वापस ले लिया गया था.

NCW ने पेश की जांच रिपोर्ट
राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की ओर से गठित दो सदस्यीय जांच समिति ने इस मामले को लेकर जांच की और कल अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट पेश की है. इस रिपोर्ट में सुरक्षा, बुनियादी ढांचे और जांच में खामियों का खुलासा किया गया है.

पूर्व प्रिंसिपल से सीबीआई की लंबी पूछताछ
इस मामले को लेकर सीबीआई ने पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से से लंबी पूछताछ की है. पूर्व प्रिंसिपल कल दोपहर 3 बजे सीबीआई ऑफिस पहुंचे थे. आज वो सुबह 3 बजे तक वो वहां पर रहे. मतलब वो 24 घंटे वहां पर मौजूद रहे. आज फिर सीबीआई ने उन्हें बुलाया है. सीबीआई की ओर से उनसे पूछा गया कि वो घटना वाली रात कहां पर थे, साथ ही एजेंसी की तरफ से ये जानने की भी कोशिश हो रही है कि उनका स्टेटमेंट दूसरे लोगों के स्टेटमेंट से मिलता है कि नहीं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement