Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra MLC Election Results: BJP ने पांच सीटों पर जमाया कब्जा, दो-दो सीटों पर शिवसेना और NCP को जीत

Maharashtra MLC Election Results: महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव के नतीजे आ गए हैं. दो-दो सीटों पर एनसीपी और शिवसेना को जीत हासिल हुई है.

Maharashtra MLC Election Results: BJP ने पांच सीटों पर जमाया कब्जा, दो-दो सीटों पर शिवसेना और NCP को जीत

विधान परिषद चुनाव में बीजेपी ने मारी बाजी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव (Maharashtra MLC Elections) के नतीजे आ गए हैं. महा विकास अघाड़ी गठबंधन (MVA Alliance) को पछाड़ते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पांच सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं, शिवसेना (Shivsena) को दो और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को दो सीटों पर जीत हासिल हुई है. कुल 10 सीटों पर हुए चुनाव में 11 उम्मीदवारों के उतरने से मामला काफी रोचक हो गया था. 

शिवसेना के उम्मीदवार सचिन अहीर और आमश्या पड़वी को जीत हासिल हुई है. वहीं, एनसीपी के एकनाथ खडसे और रामराजे नाइक निंबालकर ने भी अपनी-अपनी सीटें जीत ली हैं. कांग्रेस ने दो सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन एक सीट पर उसे हार का सामना करना पड़ा है.

यह भी पढ़ें- Agnipath Protest पर पीएम नरेंद्र मोदी का पहला रिएक्शन! बोले- सुधार बुरे लग सकते हैं लेकिन...

सचिन अहीर बोले- जीत का श्रेय उद्धव ठाकरे को
इस मौके पर सचिन अहीर शिवसेना नेता सचिन अहीर ने कहा, 'हम इस जीत का श्रेय शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे को देना चाहते हैं. मैं उन सभी विधायकों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने हमें वोट दिया. विधान परिषद चुनाव के लिए वोटों की गिनती अभी जारी है तो मैं महा विकास अघाड़ी गठबंधन के उम्मीदवारों के बारे में अभी कुछ नहीं कह सकता हूं.'

यह भी पढ़ें-  गोपालकृष्ण गांधी ने भी विपक्ष को किया निराश, अब यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाने की तैयारी

कांग्रेस के चंद्रकांत हंडोरे हार गए हैं जबकि भाई जगताप को जीत हासिल हुई है. बीजेपी के प्रवीण दरेकर, श्रीकांत भारतीय, प्रसाद लाड, रामशिंदे और उमा खापरे विजयी हुई हैं. बीजेपी के पांचों उम्मीदवार जीते जबकि महाविकास आघाड़ी के 6 उम्मीदवार में से 5 जीते हैं. महाविकास अघाड़ी सरकार और खासतौर पर कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. इसके पहले राज्यसभा चुनाव में भी बीजेपी से महाविकास अघाड़ी को हार का सामना करना पड़ा था.

पांचवी सीट पर बाजी मार गई बीजेपी
विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के चार उम्मीदवार ही आसानी से जीत सकते थे. इसके बावजूद बीजेपी ने पांच उम्मीदवार उतारे. एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना ने दो-दो उम्मीदवार उतारे थे. सत्तारूढ़ गठबंधन के तमाम दावों और विधायकों की घेराबंदी के बावजूद बीजेपी पांचवीं सीट भी जीतने में कामयाब रही.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement