Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP Election Result 2023: बीजेपी को प्रचंड बहुमत लेकिन तब भी शिवराज कैबिनेट के ये 12 मंत्री नहीं बचा पाए अपनी सीट 

MP Election Ministers Who Lost: मध्य प्रदेश में एंटी इनकंबैंसी की हवा नहीं थी लेकिन शायद शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट के मंत्रियों से जनता काफी नाराज थी. प्रदेश कैबिनेट के 12 मंत्रियों को इस चुनाव में हार मिली है.

MP Election Result 2023: बीजेपी को प्रचंड बहुमत लेकिन तब भी शिवराज कैबिनेट के ये 12 मंत्री ��नहीं बचा पाए अपनी सीट 

MP Election Results 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश चुनाव में इस बार बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद के लिए बिना किसी को चेहरा घोषित किए ही चुनाव लड़ा था. इसके बावजूद दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करने में कामयाब रही है. सीएम फेस को लेकर चुनाव से पहले ही कई तरह की अटकलें चल रही थीं. नरोत्तम मिश्रा का नाम भी इसमें शामिल था. हालांकि, बीजेपी की प्रचंड लहर के बाद भी प्रदेश के निर्वतमान गृहमंत्री अपनी सीट नहीं बचा पाए. बीजेपी और शिवराज सिंह चौहान पर जनता ने भरोसा दिखाया है लेकिन कैबिनेट मंत्रियों के काम से शायद खुश नहीं थी. प्रदेश कैबिनेट के 12 मंत्री इस बार चुनाव में हार गए हैं. मंत्रियों से जनता की नाराजगी की कई वजहें हैं जिसमें भ्रष्टाचार से लेकर योजनाओं का ठीक से कार्यान्वयन नहीं होना भी शामिल है.  

मध्य प्रदेश चुनाव में बीजेपी को ऐतिहासिक सफलता मिली है और पार्टी दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाने में कामयाब रही है. हालांकि, पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे और शिवराज सिंह चौहान की लाडली बहन समेत कई अन्य योजनाओं ने बीजेपी को बंपर जीत दिलाई है. हालांकि, इस प्रचंड लहर के बावजूद भी प्रदेश कैबिनेट के 12 मंत्री अपनी सीट नहीं बचा पाए. इसमें मुख्यमंत्री के दावेदार कहे जा रहे नरोत्तम मिश्रा का नाम भी शामिल है.

यह भी पढ़ें: MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में प्रचंड जीत से गदगद BJP, तेलंगाना में पंजे का कमाल

एमपी चुनाव में हारे हुए मंत्रियों की लिस्ट
दतिया से डॉ. नरोत्‍तम मिश्रा
हरदा से कमल पटेल
बमोरी से महेंद्र सिंह सिसौदिया
बड़वानी से प्रेम सिंह पटेल
अटेर से अरविंद सिंह भदौरिया
बदनावर से राजवर्धन सिंह दत्तीगांव
बालाघाट से गौरीशंकर बिसेन
ग्वालियर ग्रामीण से भारत सिंह कुशवाह
अमरपाटन से रामखेलावन पटेल
पारसवाड़ा से राम किशारे नानो कांवरे
पोहरी से सुरेश धाकड़
खरगापुर से राहुल सिंह लोधी

राज्य में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद सीएम को लेकर अटकलें 
प्रदेश में बीजेपी प्रचंड जीत के साथ सरकार बनाने जा रही है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बंपर जीत के लिए जनता का धन्यवाद किया है. उन्होंने इस जीत का श्रेय पीएम मोदी के नेतृत्व और प्रदेश सरकार की योजनाओं को दिया है. अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसे लेकर कई नाम चल रहे हैं. हालांकि, अब देखना है कि शिवराज सिंह चौहान को ही बीजेपी आला कमान फिर से मौका देती है या फिर किसी और नए चेहरे पर भरोसा जताया जाएगा. फिलहाल सिर्फ अटकलबाजी का दौर चल रहा है. 

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में 'शिव' का रहेगा राज, इन 5 योजनाओं ने लगाई नैया पार

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement