Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

6 महीने और फ्री राशन स्कीम बढ़ाए केंद्र, TMC ने लगाई पीएम मोदी से गुहार

तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत राय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है राज्य में फ्री रासन योजना को 6 महीने की अवधि के लिए और बढ़ाया जाए.

6 महीने और फ्री राशन स्कीम बढ़ाए केंद्र, TMC ने लगाई पीएम मोदी से गुहार

करोड़ों परिवार को मिल रहा था फ्री राशन. (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद सौगत रॉय (Saugata Roy) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर उनसे निशुल्क अनाज उपलब्ध कराने के कार्यक्रम की अवधि छह और महीने बढ़ाने का अनुरोध किया है. सौगत रॉय ने कहा कि गरीब लोग महामारी और उसे फैलने से रोकने के लिए लगाए लॉकडाउन से हुए आर्थिक नुकसान से अभी तक उबरे नहीं हैं. 

सौगत रॉय ने 13 अगस्त को लिखे पत्र में कहा, 'मैं आपका ध्यान इस ओर दिलाना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (PMGKAY) के तहत अनाज के वितरण की वैध अवधि सितंबर 2022 से खत्म हो जाएगी.'

Free Ration update! मुफ्त राशन योजना 30 सितंबर तक बढ़ाई गई, यहां जानें पूरी डिटेल

कम से कम 6 महीने तक योजना की अवधि बढ़ाए सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि मैं आपसे कम से कम छह महीने तक इस योजना की अवधि बढ़ाने पर विचार करने का अनुरोध करता हूं क्योंकि कोरोना का भय अब भी देश तथा लोगों के सामने है और खासतौर से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के गरीब लाभार्थी महामारी से हुए वित्तीय नुकसान से अभी तक उबरे नहीं हैं.

 EPF Salary Limit Increased: 15 हजार से बढ़ाकर 21,000 रुपये की जाएगी सैलरी लिमिट, जानिए डिटेल्स

PMGKAY योजना से कितने लोगों को मिला लाभ?

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से 80 करोड़ से अधिक लोगों को लाभ पहुंचा और इसकी अवधि मार्च में छह महीने के लिए बढ़ायी गई थी. TMC सांसद ने रविवार को कहा, 'मैंने इस कार्यक्रम की अवधि बढ़ाने का प्रधानमंत्री से अनुरोध किया क्योंकि देश के गरीब लोग महामारी और लॉकडाउन से हुए नुकसान से अब भी जूझ रहे हैं. उनकी वित्तीय स्थिति कोविड-19 फैलने से पहले के जैसी नहीं हुई है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement