Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi vs Kejriwal: 'रेवड़ी कल्चर' पर पीएम मोदी ने कसा तंज तो भड़के CM केजरीवाल

PM Modi vs Kejriwal का नया मामला रेवड़ी कल्चर को लेकर सामने आया है. पीएम मोदी के बयान पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कटाक्ष करते हुए बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है.

PM Modi vs Kejriwal: 'रेवड़ी कल्चर' पर पीएम मोदी ने कसा तंज तो भड़के CM केजरीवाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्र की सत्ता पर काबिज बीजेपी (BJP) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के बीच टकराव दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. वहीं आज जब पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Express Way) उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी (PM  Modi) ने मुफ्त की चीजें बांटने की राजनीति को रेवड़ी कल्चर बताकर विपक्षी दलों पर हमला बोला तो इस मामले में केजरीवाल की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने दिल्ली की अपने मुफ्त शिक्षा और बिजली की योजनाओं को जनता के लिए हितकारी बताते हुए पीएम मोदी और बीजेपी पर ही हमला बोल दिया है. 

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि अपने देश के बच्चों को मुफ्त और अच्छी शिक्षा देना और लोगों का अच्छा और मुफ्त इलाज करवाना - इसे मुफ्त की रेवड़ी बांटना नहीं कहते है. इसे देश की नींव रखना कहते हैं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अपने देश के बच्चों को मुफ्त और अच्छी शिक्षा देना और लोगों का अच्छा और मुफ्त इलाज करवाने को मुफ्त की रेवड़ी बांटना नहीं कहते. हम एक विकसित और गौरवशाली भारत की नींव रख रहे हैं। ये काम 75 साल पहले हो जाना चाहिए था.

ITR Filing: अगर आपका भी कटता है TDS तो जानिए कौन सा ITR फॉर्म भरना होगा सही

दिल्ली का सरकारी शिक्षा मॉडल को लेकर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 18 लाख बच्चे पढ़ते हैं. देशभर में सरकारी स्कूलों का बेड़ा गर्क था वैसे ही दिल्ली के सरकारी स्कूलों की हालत थी.  18 लाख बच्चों का भविष्य बर्बाद था। आज हमने अगर इन बच्चों का भविष्य ठीक किया तो मैं क्या गुनाह कर रहा हूं? सीधे तौर पर केजरीवाल ने पीएम को निशाने पर लिया है. 

होटल से हॉस्पिटल और दही से लेकर लस्सी तक... 18 जुलाई से महंगी हो जाएंगी ये जरूरी चीजें

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने जालौन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये 'रेवड़ी कल्चर' वाले कभी आपके लिए नए एक्सप्रेसवे नहीं बनाएंगे, नए एयरपोर्ट या डिफेंस कॉरिडोर नहीं बनाएंगे. उन्होंने कहा कि 'रेवड़ी कल्चर' वालों को लगता है कि जनता जनार्दन को मुफ्त की रेवड़ी बांटकर, उन्हें खरीद लेंगे.हमें मिलकर उनकी इस सोच को हराना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement