Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi Birthday: आइसक्रीम के शौकीन, बर्थडे पार्टी के लिए हुए नाराज, जानें ऐसे 5 अनसुने किस्से 

Rahul Gandhi Unknown Facts: रविवार (19 जून) को राहुल गांधी 52 साल के हो रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की जिंदगी के कई अनछुए पहलू भी हैं.

Rahul Gandhi Birthday: आइसक्रीम के शौकीन, बर्थडे पार्टी के लिए हुए नाराज, जानें ऐसे 5 अनसुने किस्से 

राहुल का आज 52वां जन्मदिन है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. देश के सबसे ताकतवर राजनीतिक परिवार में पैदा हुए राहुल की जिंदगी के निजी पहलुओं के बारे में कम ही लोग जानते हैं. राहुल के राजनीतिक सफर और विरोधियों के हमले को अलग कर दिया जाए तो उनके व्यक्तित्व के कई पहलू हैं. बर्थडे पर जानें उनकी जिंदगी के ऐसे ही कुछ खास पहलू के बारे में. 

Sports के दीवाने, Ronaldo हैं राहुल गांधी के फेवरेट खिलाड़ी 
राहुल गांधी को खेलों का काफी शौक है और कई बार उन्हें क्रिकेट देखते हुए भी देखा गया है. हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि राहुल त्वाइकांडो में ट्रेनिंग ले चुके हैं और वह एक निशानेबाज भी हैं.

उन्होंने सेंट स्टीफेंस कॉलेज में स्पोर्ट्स कोटे से एडमिशन लिया था. इसके अलावा, उन्हें फुटबॉल का भी काफी शौक है और रोनाल्डो उनके फेवरेट खिलाड़ी हैं. 

राहुल की फिटनेस भी है जबरदस्त

आइसक्रीम खाना बहुत पसंद करते हैं
खाने-पीने के मामले में राहुल पाबंद हैं और अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखते हैं. हालांकि, 2019 चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा था कि वह आइसक्रीम के दीवाने हैं.

कई बार चुनाव प्रचार के दौरान भी उन्हें आइसक्रीम शॉप पर रुककर आइसक्रीम खाते देखा गया है. राहुल को आइसक्रीम के अलावा चिकन रोल और चाइनीज खाना भी पसंद है.

 

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी का PM मोदी पर बड़ा तंज, बोले- कृषि कानूनों की तरह मोदी को बनना होगा 'माफीवीर'

कॉलेज के दिनों में नहीं थी बर्थडे पार्टी में जाने की इजाजत 
सुरक्षा कारणों से राहुल गांधी सेंट स्टीफेंस कॉलेज में सिर्फ फर्स्ट ईयर तक ही पढ़ सके थे. कहते हैं कि राहुल अपने एक क्लासफैलो की बर्थडे पार्टी में जाना चाहते थे लेकिन सुरक्षा गार्डों ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी थी. टीनएज राहुल को उस वक्त यह बेहद अखरा था और वह काफी नाराज भी हुए थे. 

यह भी पढे़ं: Agnipath Scheme पर बवाल के साथ सियासी संग्राम, राहुल गांधी ने साधा पीएम पर निशाना

कहां हैं राहुल की रूमर्ड गर्लफ्रेंड? 
साल 2003-04 में राहुल के साथ उनकी महिला मित्र वेरोनिका दिखती थीं और उस वक्त उन्हें राहुल की गर्लफ्रेंड कहा जाता था. हालांकि, राहुल गांधी ने खुद कभी इसे नहीं स्वीकारा लेकिन इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि मुझे नहीं पता विरोधी उसे लेकर क्या कहते हैं. वह पेशे से आर्किटेक्ट हैं और स्पेन की हैं लेकिन अपने परिवार की वजह से काफी समय तक वेनेजुएला में रही हैं. मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि हम एक-दूसरे को समझते हैं और वह मेरी सबसे अच्छी दोस्त है. हालांकि, इसके बाद दोनों को कभी साथ नहीं देखा गया और न ही गांधी परिवार ने कभी इस बारे में कुछ कहा है. 

कथित गर्लफ्रेंड के साथ राहुल

Amitabh Bachhan पर साधा था निशाना
एक दौर में अमिताभ बच्चन और गांधी परिवार की काफी निकटता थी. राजीव गांधी और अमिताभ बच्चन की भी अच्छी दोस्ती थी. हालांकि, 2004 में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान अमिताभ बच्चन की एक टिप्पणी के जवाब में राहुल ने तीखे अंदाज में कहा था कि भारत की जनता जानती है कि गांधी परिवार का किसने इस्तेमाल किया है. किसने हमें धोखा दिया है.

राहुल का यह बयान अमिताभ बच्चन की उस टिप्पणी के बाद आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि बुरे वक्त में गांधी परिवार ने हमें धोखा दिया था.
देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement