Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress Crisis: भारत जोड़ो यात्रा पर संकट, छूटता जा रहा राजस्थान, विरोधियों के तंज से कैसे निपटेगी कांग्रेस?

राजस्थान में राजनीतिक संकट को लेकर आम आदमी पार्टी ने तंज कसा है. विपक्ष कांग्रेसी नेताओं के बीच जारी कलह पर तंज कस रहा है.

Congress Crisis: भारत जोड़ो यात्रा पर संकट, छूटता जा रहा राजस्थान, विरोधियों के तंज से कैसे निपटेगी कांग्रेस?

सचिन पायलट और अशोक गहलोत. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान (Rajasthan) कांग्रेस (Congress) में जारी सियासी घमासान अब दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गया है. अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) जहां राज्य के मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के लिए तैयार नहीं है वहीं सचिन पायलट गुट की मांग है कि सीएम उन्हें बनाया जाए. अब अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से बाहर हो रहे हैं. ऐसे में यह हो सकता है कि अब एक बार फिर वही राजस्थान के सीएम बने रहें.

अशोक गहलोत कभी चाहते भी नहीं थे कि वह अध्यक्ष बनें. उन्होंने राहुल गांधी से अपील की थी कि अध्यक्ष का पद वही संभालें. कई राज्यो ने इस संबंध में प्रस्ताव भी पास किया था. जहां एक तरफ राजस्थान कांग्रेस कलह से जूझ रही है वहीं राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त हैं. उनकी भारत जोड़ो यात्रा का विरोधी दल मजाक उड़ा रहे हैं.

रोचक हुई राजस्थान की लड़ाई! अशोक गहलोत दिल्ली तलब किए गए, कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने पर संशय

अध्यक्ष पद की रेस से बाहर हुए अशोक गहलोत

अशोक गहलोत अब कांग्रेस अध्यक्ष की रेस से बाहर नजर आ रहे हैं. अध्यक्ष चुनाव लड़ने को लेकर दिग्विजय सिंह ने अपनी इच्छा व्यक्त की है. कमलनाथ को भी दिल्ली बुलाया गया है. 

'भारत जोड़ो नहीं कांग्रेस जोड़ो यात्रा निकालें राहुल गांधी'

आम आदमी पार्टी (AAP) ने सोमवार को राजस्थान में जारी सियासी संकट को लेकर कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि इसे ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की बजाय पहले ‘कांग्रेस जोड़ो यात्रा’ निकालनी चाहिए. 

राजस्थान संकट से खड़े हुए 10 बड़े सवाल, जवाब का सभी को इंतजार

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने सियासी नाटक को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट का मजाक उड़ा है. AAP ने कहा कि सत्ता के लिए संघर्ष में कांग्रेस के दो नेता जनादेश का ‘मजाक’ उड़ा रहे हैं. 

'राजस्थान में चल रहा विधायक तोड़ो कार्यक्रम'

राजस्थान के लिए AAP के चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा ने कहा, 'एक तरफ कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा प्रगति पर है, जबकि दूसरी तरफ राजस्थान में पार्टी के विधायक, ‘विधायक तोड़ो’ कार्यक्रम चला रहे हैं.' विनय मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की बजाय पहले ‘कांग्रेस जोड़ो यात्रा’ निकालनी चाहिए. उन्होंने इस सियासी संकट के संदर्भ में कहा कि पूरे देश के लोग उन पर हंस रहे हैं. 

कांग्रेस अध्यक्ष बनने से पहले ही गहलोत ने दिखा दी ताकत! सोनिया के 'हाथ' से निकला राजस्थान

'वेंटिलेटर पर कांग्रेस'

राघव चड्ढा ने कहा, 'कांग्रेस वेंटिलेटर पर है और यह बहुत जल्द अंतिम सांस लेगी. पार्टी आत्मघाती मुद्रा में है.' आप सांसद ने कहा कि कांग्रेस जमीनी हकीकत से 'पूरी तरह अलग-थलग' है और पूरा देश एक ‘विकल्प’ की तलाश में है.'

Gehlot vs Pilot: राजस्थान संकट से खड़े हुए 10 बड़े सवाल, जवाब का सभी को इंतजार

राघव चड्ढा ने दावा किया कि कांग्रेस की सभी इकाइयां हर राज्य में पूर्ण रूप से बिखरी हुई हैं. पार्टी के बड़े नेता कांग्रेस छोड़ो अभियान चला रहे हैं. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं. लेकिन राहुल गांधी केरल-तमिलनाडु में 'भारत जोड़ो यात्रा' निकाल रहे हैं.

क्यों पैदा हुआ है राजस्थान में सियासी संकट?

राजस्थान में कांग्रेस को तब संकट का सामना करना पड़ा, जब गहलोत के समर्थक कई विधायकों ने सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाये जाने की संभावना को देखते हुए रविवार को इस्तीफा दे दिया. यह विद्रोह कांग्रेस विधायक दल की बैठक से ठीक पहले दिखा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement