Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'राजनीतिक इवेंट बना रामलला प्राण प्रतिष्ठा, जिसे जाना है जाए', अयोध्या जाने पर बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi on Ram Lala Pran Pratishtha: राहुल गांधी ने साफ कर दिया कि वह भारत जोड़ो न्याय यात्रा को बीच में छोड़कर रामलला प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाएंगे. जानिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने किया कहा.

Latest News
'राजनीतिक इवेंट बना रामलला प्राण प्रतिष्ठा, जिसे जाना है जाए', अयोध्या जाने पर बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना रुख साफ कर दिया है. उन्होंने कहा कि वह 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. राहुल गांधी ने इसको लेकर बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को राजनीतिक कार्यक्रम बना दिया गया है. इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस के इर्द-गिर्द केंद्रित कर दिया गया है.

अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से जुड़े सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस और भाजपा ने 22 जनवरी के कार्यक्रम को पूरी तरह से राजनीतिक नरेन्द्र मोदी फंक्शन बना दिया है. यह आरएसएस और भाजपा का कार्यक्रम बन गया है. यही कारण है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह इस कार्यक्रम में नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम सभी धर्मों के साथ हैं. हिंदू धर्म से जुड़े सबसे प्रमुख लोगों (शांकराचार्य) ने भी अपने विचार प्रकट किए हैं कि यह एक राजनीति कार्यक्रम है. इसलिए हमारे लिए ऐसे किसी कार्यक्रम में जाना बहुत मुश्किल है जिसे प्रधानमंत्री और आरएसएस की इर्द-गिर्द तैयार किया गया है.'

हालांकि, राहुल गांधी का कहना था कि कांग्रेस पार्टी का कोई भी व्यक्ति, जो भी दर्शन के लिए जाना चाहता है, वो जा सकता है. विपक्षी इंडिया गठबंधन (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस) से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, 'यह विचारधारा की यात्रा है. इंडिया अच्छी तरह चुनाव लड़ेगा और जीतेगा. चुनाव अभियान चलाया जाएगा, उसमें हम सभी भाग लेंगे. 

ये भी पढ़ें- स्नान और गोदान के साथ प्राण प्रतिष्ठा की पूजा शुरू, 22 तक होंगे ये अनुष्ठान   

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की स्थिति बहुत अच्छी है. बातचीत अच्छी तरह हो रही है. मुझे लगता है कि ज्यादातर जगह आसान है. मुझे लगता है कि हम सीट बंटवारे और दूसरी चीजों को जल्द पूरा कर लेंगे. राहुल गांधी ने कहा कि 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का लक्ष्य सामजिक न्याय, राजनीतिक न्याय, आर्थिक न्याय की खातिर उनसे जुड़े मुद्दे उठाने के लिए है. एक सवाल पर उन्होंने कहा कि हमने यात्रा मणिपुर से शुरू की क्योंकि यहां त्रासदी हुई है. प्रधानमंत्री ने मणिपुर आना उचित नहीं समझा यह शर्मनाक है.

'बीजेपी को हराएगा INDIA गटबंधन'
राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत इस समय नगालैंड में हैं. भारत जोड़ो न्याय यात्रा 100 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. इस यात्रा के दौरान 6,713 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. ज्यादातर यात्रा बस से होगी, लेकिन कहीं-कहीं पदयात्रा भी होगी. यात्रा का समापन महाराष्ट्र के मुंबई में होगा. उन्होंने दावा किया कि विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की स्थिति बहुत अच्छी है और वह इस लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement