Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tomato Price: महंगाई पड़ रही भारी, गरीब किसान के खेत से ढाई लाख के टमाटरों की हो गई चोरी

Tomato Stolen: कर्नाटक के हासन जिले के एक किसान के खेत से ढाई लाख रुपये के टमाटर ही चोरी हो गए और चोरों ने फसल भी खराब कर डाली.

Tomato Price: महंगाई पड़ रही भारी, गरीब किसान के खेत से ढाई लाख के टमाटरों की हो गई चोरी

Tomato Farm

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बीते दो-तीन हफ्तों में टमाटर की कीमतें तेजी से बढ़ी हैं. इस महंगाई ने आम इंसानों, व्यापारियो और दुकानदारों को परेशान कर दिया है. अब महंगाई का असर किसान तक भी पहुंचने लगा है. कर्नाटक के हासन जिले में एक किसान के खेत से ही टमाटरों की चोरी हो गई. इतने महंगे हो चुके टमाटरों का फायदा वैसे भी किसानों को नहीं मिल रहा है. ऊपर से किसान के खेत से ही टमाटरों को चोरी से तोड़ लिया गया. पीड़ित किसान ने अनुमान के आधार पर बताया है कि उनके खेत से लगभग ढाई लाख रुपये के टमाटर चोरी हो गए हैं.

महिला किसान धरानी ने लगभग दो एकड़ जमीन पर टमाटर की खेती की है. उन्होंने बताया है कि 4 जुलाई की रात को उनके खेत से लगभग ढाई लाख रुपये के टमाटर चोरी हो गए. उन्होंने बताया कि बेंगलुरु में टमाटर 120 रुपये किलो बिक रहा है, यह देखते हुए वह भी अपनी फसल को अच्छे दाम में बेचकर मुनाफा कमाने की योजना बना रही थीं लेकिन उनकी योजनाओं पर किसी ने पानी फेर दिया.

यह भी पढ़ें- केदारनाथ में रील्स बनाने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी, मंदिर कमेटी ने प्रशासन को लिखी चिट्ठी

लोन लेकर बोई थी टमाटर की फसल
धरानी ने बताया, 'बीन्स की खेती में हमें इस साल भारी भरकम नुकसान हुआ था. टमाटर की खेती के लिए हमने लोन ले रखा था. हमारी फसल अच्छी हुई थी और रेट भी काफी अच्छे चल रहे थे. चोर हमारे खेत से लगभग 50-60 बोरे टमाटर चुरा ले गए. इतना ही नहीं चोरों ने हमारे खेत में खड़ी फसल भी तबाह कर दी.'

यह भी पढ़ें- SDM ज्योति मौर्य से पुलिस ने मांगे उत्पीड़न के सबूत, पति आलोक मौर्य से भी होगी पूछताछ

स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि टमाटर चोरी के इस मामले में हलबीदू थाने में शिकायत दर्ज की गई है. मामले की जांच की जा रही है. सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि टमाटर के पौधों को बुरी तरह नुकसान पहुंचाया गया है. बता दें कि देशभर में टमाटर काफी महंगा हो गया है और मंडियों में भी टमाटर के दाम 100 रुपये किलो से ज्यादा हो गए हैं. इसका नतीजा यह हो रहा है कि कई इलाकों में लोगों को टमाटर के लिए 160 रुपये भी चुकाने पड़ रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement