Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली में कल होगी बारिश, इस तारीख को पूरे देश में छा जाएगा मानसून

देश के कई राज्यों में मानसून दस्तक दे चुका है और वहां भारी बारिश भी शुरू हो गई है. आने वाले दिनों में देश के 9 राज्यों में भी मानसून दस्तक देने वाला है. यहां भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है.

Weather Update: दिल्ली में कल होगी बारिश, इस तारीख को पूरे देश में छा जाएगा मानसून

Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  मौसम की बात इन दिनों हर तरफ मानसून से शुरू होती है और उसके इंतजार पर ही खत्म. गर्मी से राहत मिलने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अब मानसून ही उम्मीद है.  वैसे देश के कई हिस्सों में मानसून ने दस्तक दे दी है. वहीं कई जगह अब भी मानसून के पहुंचने का इंतजार है. अब इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. भारतीय मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों में कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी है.  वहीं 6 जुलाई तक देश भर में मानसून के छा जाने की संभावना भी जताई गई है.

इन 7 राज्यों में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग (IMD) के अनुसार आने वाले दिनों में असम, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्यप्रदेश में भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा अगले 4-5 दिनों के दौरान गोवा, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में भी भारी बारिश होगी. वहीं आज से लेकर अगले कुछ दिनों में हिमाचल प्रदेश और राजस्थान में भी हल्की बारिश हो सकती है. 29 और 30 जून को पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में भी बारिश के पूरे आसार हैं.

ये भी पढ़ेंः भारत के खिलाफ नफरत फैलाने वाले 4 पाकिस्तानी दूतावासों का ट्विटर अकाउंट बैन  

दिल्ली में कल बरसेंगे बदरा
मौसम के जानकारों के अनुसार दिल्ली में बेशक आज का तापमान 41 डिग्री हो, लेकिन कल दिल्ली वासियों को गर्मी से निजात मिल सकती है. मौसम के जानकारों के अनुसार दिल्ली में 29 जून को बारिश हो सकती है. यहां मानसून के पहुंचने की तारीख भी 30 जून और 1 जुलाई बताई जा रही है. 6 जुलाई तक मानसून पूरे देश में छा जाने के आसार हैं.

ये भी पढ़ेंः Ukraine के शॉपिंग मॉल पर रूस का मिसाइल अटैक, 10 की मौत, 40 लोग घायल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement