Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amarnath Yatra: 30 जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, रक्षा बंधन पर होगा समापन

Amarnath Yatra Date: जम्मू-कश्मीर के LG दफ्तर की तरफ से बताया गया कि इस साल अमरनाथ यात्रा कुल 43 दिनों तक चलेगी. यात्रा की शुरुआत 30 जून को होगी.

Amarnath Yatra: 30 जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, रक्षा बंधन पर होगा समापन

Image Credit- Twitter/ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस साल अमरनाथ यात्रा की शुरुआत 30 जून से होगी. यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को सभी कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन करना होगा और परंपरा के अनुसार, अमरनाथ यात्रा का समापन रक्षा बंधन वाले दिन होगा. कुल मिलाकर इसबार अमरनाथ यात्रा कुल 43 दिनों तक चलेगी. इसकी जानकारी जम्मू-कश्मीर के LG ऑफिस की तरफ से दी गई.

दक्षिण कश्मीर स्थित हिमालयी क्षेत्र में 3880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित अमरनाथ गुफा में हिमलिंग के दर्शन के लिए 43-दिनों तक चलने वाली इस यात्रा के संबंध में श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया. बैठक की अध्यक्षता उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने की.

पढ़ें- यूपी चुनाव में बुरी हार के बाद BSP प्रमुख Mayawati ने लिए कई बड़े फैसले

मनोज सिन्हा ने ट्वीट किया, "आज श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता की. तैंतालीस दिवसीय पवित्र तीर्थयात्रा सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 30 जून से शुरू होगी और इसका समापन परम्परा के अनुरूप रक्षा बंधन के दिन होगा. हमने आगामी तीर्थयात्रा से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर गहराई से विचार- विमर्श किया है."

पढ़ें- CM Yogi ने मंत्रियों को दी यह नसीहत

आपको बता दें कि अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को समाप्त किए जाने के कारण उस वर्ष अमरनाथ यात्रा बीच में ही रद्द कर दी गई थी, जबकि कोरोना महामारी के कारण पिछले दो वर्षों- यानी 2020 और 2021 में सांकेतिक यात्रा की ही अनुमति दी गयी थी.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement