Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid Vaccination : प्राइवेट सेंटर पर रविवार से लग सकती है 18+ वालों को Booster Dose

सरकार के निर्देश के मुताबिक़ रविवार यानी 10 अप्रैल से Covid Booster Dose 18 साल से ऊपर के लोगों को लगाई जा सकेगी

Covid Vaccination : प्राइवेट सेंटर पर रविवार से लग सकती है 18+ वालों को  Booster Dose

vaccine

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : केंद्र सरकार के नए नियमों के मुताबिक़ सभी वयस्कों को रविवार से निजी केंद्रों पर बूस्टर डोज़(Booster Dose) लगाया जा सकेगा. इसका सीधा अर्थ यह हुआ कि अब 18 साल से ऊपर के लोगों को सीधे तौर पर बूस्टर डोज लगाए जा सकेंगे. इसकी शुरुआत रविवार से होंगी. 

10 अप्रैल से लगेंगे ये बूस्टर डोज
सरकार के निर्देश के मुताबिक़ रविवार यानी 10 अप्रैल से बूस्टर डोज़ 18 साल से ऊपर के लोगों को लगाई जा सकेगी. फिलहाल यह केवल निजी वैक्सीन सेंटर पर उपलब्ध होगी. गौरतलब है कि बूस्टर डोज़(Covid Booster Dose) उन्हें ही लगेगा जिन्हें इसकी पहली और दूसरी डोज लगाई जा चुकी है.

9 महीने पहले लग चुकी है दूसरी डोज़ तो ही लग सकती है बूस्टर डोज़ 
नई कोविड गाइडलाइंस के मुताबिक़  जिनकी उम्र 18 साल से ज्यादा है , साथ ही वे जो कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज़ 9 महीने पहले लगवा चुके हैं, उन्हें बूस्टर डोज (Booster Dose) लग सकता है. ज्ञात हो कि अबतक देश भर में पंद्रह से ऊपर लोगों में 96% आबादी को कोविड वैक्सीन का कम से कम एक डोज़ लग चुका है.  देश में 15+ एज ग्रुप में से लगभग 96% को कम से कम एक कोरोना वैक्सीन लग चुकी है जबकि लगभग 83 प्रतिशत ने दोनों खुराक ले ली हैं. देश में 6 मार्च के बाद से 12-14 साल के बच्चों को भी वैक्सीन लग रही है. अब तक इस उम्र में 83% बच्चों को कम से कम एक डोज़ दी जा चुकी है. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement