Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CDS की मौत पर शिवसेना को संदेह, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के बावजूद कैसे हुआ हादसा?

MI17 हेलिकॉप्टर की दुर्घटना और CDS Bipin Rawat की मौत पर संसद में शिवसेना नेता संजय राउत ने संदेह जताते हुए मोदी सरकार से जवाब मांगा है.

Latest News
CDS की मौत पर शिवसेना को संदेह, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के बावजूद कैसे हुआ हादसा?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः देश के सर्वोच्च सैन्य अधिकारी CDS Bipin Rawat का तमिलनाडु के कुन्नूर में MI17 हेलिकॉप्टर दुर्घटना में हुआ निधन सभी के लिए स्तब्ध करने वाली घटना है. CDS के अलावा इस दुर्घटना में उनकी पत्नी मधुलिका रावत एवं 11 जवानों की मौत हो गई है. आज इन सभी 13 मृतकों का अंतिम संस्कार हो रहा है. वहीं दूसरी ओर अब इस दुर्घटना को लेकर शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद Sanjay Raut ने संदेह जताया है. 

राउत को CDS की मौत पर संदेह

CDS की दर्दनाक मौत को लेकर संजय राउत ने दुख जताया है. इसके साथ ही उन्होंने सेना के इतने आधुनिक होने के बावजूद दर्दनाक दुर्घटना को लेकर मोदी सरकार से जवाब मांगा है. संजय राउत ने कहा, "जनरल रावत ने हाल के दिनों में चीन और पाकिस्तान के खिलाफ देश की सेना की तैयारियों को तेज करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. इसलिए, जब ऐसी दुर्घटना होती है, तो यह लोगों के मन में संदेह पैदा करता है," शिवसेना सांसद बोले, जनरल रावत को ले जाने वाला हेलीकॉप्टर दो इंजनों द्वारा संचालित होता है." 

और पढ़ें- बीते 11 सालों में 8 Mi-17V5 हेलिकॉप्टर हुए हादसों का शिकार, फिर भी कहे जाते हैं सबसे एडवांस

राज्यसभा सांसद संजय राउत ने संसद में ही बयान देते हुए कहा, "ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. देश के सर्वोच्च सेनापति सबसे अत्याधुनिक और सुरक्षित हेलीकॉप्टर में यात्रा करते हैं और हादसे में उनकी मृत्यु हो जाती है. लोगों के मन में शंकाएं हैं, क्या हुआ है, ये कैसे हो सकता है? मुझे यकीन है सरकार भी इस सदमे से बाहर नहीं आई होगी."

मोदी सरकार से मांगा जवाब

संजय राउत ने इस मसले पर इशारों में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रक्षामंत्री से जवाब मांगा है. उन्होंने कहा, ""हम सशस्त्र बलों के आधुनिकीकरण का दावा करते हैं. यह कैसे हो सकता है?" इस दुर्घटना से पूरा देश और नेतृत्व भ्रमित हो सकता है. रक्षा मंत्री या प्रधानमंत्री को सभी संदेहों को दूर करना चाहिए." गौरतलब है कि इस दुर्घटना के बाद दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर MI17 का Black Box मिल चुका है. इसके बाद से ही इस दुर्घटना की जांच शुरु कर दी गई है और वायुसेना के वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी इसे मॉनिटर कर रहे हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement