Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चाइनीज कंपनी Oppo, Realme और One Plus के दफ्तरों पर Income Tax की देशव्यापी छापेमारी

Oppo, Realme और One Plus के खिलाफ टैक्स की भारी चोरी के साथ ही नौकरी देने में धांधली करने का संगीन आरोप है.

Latest News
चाइनीज कंपनी Oppo, Realme और One Plus के दफ्तरों पर Income Tax की देशव्यापी छापेमारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : चीनी कंपनियों ने भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में अपनी मजबूत पकड़ जमा रखी है. ऐसे में ये कंपनियां भारत में वित्तीय   लेन-देन को लेकर विवादों में रहती हैं. इसी बीच आयकर विभाग ने अब चाइनीज कंपनियों Oppo, Realme और One Plus के अलग अलग ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की है. हालांकि विभाग ने अभी तक छापेमारी की वजह का कोई जिक्र नहीं किया है किन्तु इस छापेमारी ने शाओमी ओप्पो औऱ वन प्लस जैसी कंपनियों की मुश्किलें  बढ़ा दी है. 
 
तीन कंपनियों के दफ्तरों पर रेड
 
बुधवार की सुबह से ही आयकर विभाग के निशाने पर चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियां Oppo, Realme और One Plus थीं. इस मामले में विभाग ने देश के अलग-अलग राज्यों के विभिन्न दफ्तरों पर जबरदस्त छापेमारी की है. विभाग इस छापेमारी में कंपनियों के अकाउंट्स से संबंधित अनेकों दस्तावेजों को जब्त कर चुकी है. खास बात ये है कि दिल्ली-NCR समेत देश के कई राज्यों में चीनी मोबाइल बनाने वाली कंपनियों से जुड़ी संस्थाओं पर छापे मारे गए हैं। इन पर कर चोरी का आरोप लगाया गया है. 

नौकरी देने में धांधली

चीनी मोबाइल कंपनियों Oppo, Realme और One Plus के डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर्स, कॉर्पोरेट दफ्तर, गोदामों और मैन्यूफैक्चरर्स के ठिकानों पर छापा अभी भी जारी है. इसको टैक्स चोरी के आरोप में विभाग ने इन कंपनियों के कई बड़े अधिकारियों से भी पूछताछ की है. वहीं  टैक्स चोरी के अलावा आरोप ये भी है कि   ने देश के अलग अलग इलाकों में नौकरी देने के नाम पर भी खूब धांधली की है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement