Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फिर शुरू हुई दिल्ली से नेपाल की बस सर्विस, जानिए क्या है किराया और किसे मिलेगी एंट्री

नई दिल्ली के आंबेडकर टर्मिनल से पहली बस 12 यात्रियों को लेकर नेपाल की राजधानी के लिए रवाना हुई.

फिर शुरू हुई दिल्ली से नेपाल की बस सर्विस, जानिए क्या है किराया और किसे मिलेगी एंट्री

Image Credit - Twitter/ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप आने वाले दिनों में सड़क के रास्ते नेपाल जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है. दरअसल दिल्ली परिवहन निगम (DTC) ने भारत की राजधानी नई दिल्ली से नेपाल की राजधानी काठमांडू के बीच चलने वाली बस को फिर से शुरू कर दिया है. ये बस सेवा कोविड महामारी की वजह से पिछले 20 महीने से बंद पड़ी थी.

दिल्ली से काठमांडू बस सेवा की दोबारा से शुरुआत बुधवार को गई. नई दिल्ली के आंबेडकर टर्मिनल से पहली बस 12 यात्रियों को लेकर नेपाल की राजधानी के लिए रवाना हुई. काठमांडू जाने वाले यात्रियों ने इस बात पर खुशी व्यक्त की कि 'मैत्री बस सेवा' फिर से शुरू हो गई है और यह दोनों देशों के लोगों को साथ लाने में मदद करेगी.

दिल्ली से कितने बजे चलेगी बस

DTC के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,"डीटीसी के आंबेडकर टर्मिनल से सुबह 10 बजे काठमांडू के लिए रवाना हुई बस में 12 यात्री सवार थे. बृहस्पतिवार सुबह काठमांडू से वापसी की बस रवाना होगी."

किसे मिलेगी बस में यात्रा की अनुमति

एक अधिकारी ने बताया था कि सभी सवारियों के लिए जरूरी है कि वे कोविड रोधी टीके की दोनों खुराकें लगे होने का प्रमाण पत्र लेकर आएं. साथ में आरटी-पीसीआर पद्धति से की गई कोविड की जांच की निगेटिव रिपोर्ट भी लाएं जो यात्रा शुरू होने से 72 घंटे के भीतर की हो.

क्या है रूट और किराया

ये बस दिल्ली और काठमांडू के बीच की 1167 किलोमीटर की दूरी तय करती है और उत्तर प्रदेश में फिरोज़ाबाद तथा फैज़ाबाद में और नेपाल में मुगलिंग में रुकती है. पहले दिल्ली और काठमांडू के बीच चलने वाली इस बस का किराया 2300 रुपये था, जो अब बढ़ाकर 2800 रुपये कर दिया गया है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement