Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली में आज होगी बारिश या निकलेगी तेज धूप, निकलने से पहले जानें IMD की भविष्यवाणी

Delhi NCR Weather Forecast: दिल्ली एनसीआर में आज लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. गर्मी से राहत की संभावनाओं को लेकर IMD ने एक खास भविष्यवाणी की है.

Weather Update: दिल्ली में आज होगी बारिश या निकलेगी तेज धूप, निकलने से पहले जानें IMD की भविष्यवाणी

Delhi NCR Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-NCR में आए दिन मौसम करवट ले रहा है. रविवार को भी सूरज की तपिश काफी तेज रही थी लेकिन सुबह-सुबह हुई 0.5 मिमी की बारिश ने लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत भी दी थी. अनुमान है कि आज भी दिल्ली एनसीआर में रविवार की तरह ही मिला जुला मौसम रह सकता है. इस दौरान लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ सकता है लेकिन तेज हवाएं अचानक मौसम का रुख बदल भी सकती हैं.

बीते दिन रविवार के मौसम की बात करें तो दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहे और अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. IMD ने आज भी दिल्ली एनसीआर में मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान लगाया है.

यह भी पढ़ें- हिसार में ट्रिपल मर्डर, शख्स ने अपनी पत्नी और 2 सालों को मारी गोली, मायके जाने को लेकर हुआ झगड़ा  

आज कैसा रहेगा मौसम

आज के मौसम की बात करें तो दिल्ली एनसीआर में सोमवार को उत्तर-पश्चिम दिशाओं से 20-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान लगाया गया है. इस दौरान आंशिक रूप से बादल भी छाए रह सकते हैं. इस दौरान अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक पहुंच सकता है.

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 14 जून तक दिल्ली में पारा 40 से 41 डिग्री के करीब ही बना रहेगा. IMD के मुताबिक 15 जून को मौसम में बदलाव के चलते हल्की बारिश की संभावना जताई गई हैं. 

यह भी पढ़ें- '80 हराओ, बीजेपी हटाओ', 2024 के लिए अखिलेश यादव का ने दिया नया नारा  

कब आएगा मॉनसून?

बता दें कि इस बार मॉनसून देरी से आने की संभावना जताई गई हैं. यूपी-बिहार जैसे मैदानी राज्यों के लोगों को इस वक्त भीषण गर्मी और चिलचिलाती लू का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक इन राज्यों में मॉनसून का असर 1 जुलाई तक दस्तक दे सकता है. हालांकि दक्षिणी भारत के तटीय राज्यों में मॉनसून दस्तक दे चुका है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement