Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Deoghar Ropeway Accident: 46 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन से सुरक्षित निकाले गए 46 लोग, 4 की हुई दर्दनाक मौत

झारखंड हाईकोर्ट ने इस मामले में राज्य सरकार से जवाब मांगा है और 26 अप्रैल को सुनवाई की तारीख तय कर दी है.

Deoghar Ropeway Accident: 46 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन से सुरक्षित निकाले गए 46 लोग, 4 की हुई दर्दनाक मौत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: झारखंड के देवघर में हुए रोपवे हादसे (Ropeway Accident) में फंसे हुए लोगों को निकालने समेत राहत बचाव का कार्य पूरा हो गया  है. प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है. वहीं इस हादसे में 4 लोगों की मौत हुई है. रेस्क्यू ऑपरेशन के अंतिम चरण में आज भी एक 1 महिला नीचे गिर गई जिसकी दर्दनाक मौत हुई है. 

हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

देवघर के इस रोप वे हादसे ने देश को झंकझोर कर रख दिया है जिसके चलते इस मामले पर झारखंड हाइकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है. चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की बेंच ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. हाई कोर्ट ने पूरी घटना पर राज्य सरकार से जवाब तलब करते हुए मामले की सुनवाई के लिए 26 अप्रैल की तारीख तय की है.

पूरा हुआ राहत बचाव कार्य

आपको बता दें कि सैलानियों को रेस्क्यू करने के दौरान एयरफोर्स का एक जवान जो ट्रॉली में फंस गया था उसे भी बचा लिया गया है. सोमवार की शाम को जब रेस्क्यू ऑपरेशन रोका गया तब 20 नंबर ट्रॉली में 5 लोगों के साथ एक बच्चा, 19 नंबर ट्रॉली में 2 लोग, 7 नंबर ट्रॉली में भी 2 लोग और 6 नंबर ट्रॉली में 5 लोग फंसे थे.

Train Accident: आंध्र प्रदेश में बड़ा रेल हादसा, 6 यात्रियों की दर्दनाक मौत, कई घायल

देवघर जिला के मोहनपुर थाना क्षेत्र के त्रिकुट पहाड़ पर हुए रोपवे हादसे के बाद ट्रॉलियों में लटके लोगों में कुल 46 लोगों को रेस्क्यू करके बचाया गया है. वायु सेना, आईटीबीपी, NDRF और स्थानीय प्रशासन की टीमों ने संयुक्त रूप से इस ऑपरेशन को सफल बनाया है. 

EV के जरिए बदल सकती है Ford की किस्मत, भारत में हो सकती है कंपनी की वापसी

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement