Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Doda Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के डोडा में एनकाउंटर के दौरान कैप्टन शहीद, चार आतंकी भी ढेर, पढ़ें ताजा अपडेट

Doda Encounter: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में फिर से आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों का एनकाउंटर हुआ है. जून से अब तक यहां लगातार सेना और आतंकियों के एनकाउंटर हो रहे हैं.

Latest News
Doda Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के डोडा में एनकाउंटर के दौरान कैप्टन शहीद, चार आतंकी भी ढेर, पढ़ें ताजा �अपडेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Doda Encounter: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में करीब 40 घंटे पहले आतंकियों के साथ शुरू हुआ एनकाउंटर बुधवार दोपहर को भी जारी है. एनकाउंटर के दौरान भारतीय सेना की 48 राष्ट्रीय राइफल्स का एक कैप्टन रैंक का अफसर आतंकियों की गोली से घायल हो गए हैं.अ स्पताल में इलाज के दौरान कैप्टन दीपक शहीद हो गए हैं. उधर, PTI ने एक सैन्य अधिकारी के हवाले से 4 आतंकियों के भी मारे जाने का दावा किया है. हालांकि इस पर सेना का कोई ऑफिशियल बयान नहीं आया है. इससे पहले सैन्य अधिकारियों ने एक आतंकी के मुठभेड़ में घायल होने की जानकारी दी थी. सैन्य अधिकारियों के मुताबिक, घायल आतंकी फरार होने में सफल रहा है, लेकिन उसके छिपने वाले ठिकाने से यूएस मेड M4 राइफल और अन्य हथियार मिले हैं. साथ ही मौके पर बड़ी संख्या में खून भी मिला है, जिससे माना जा रहा है कि आतंकी भी गंभीर घायल है. अभी तक किसी का शव नहीं मिला है.

पूरे इलाके में ड्रोन की मदद से सर्च ऑपरेशन जारी

सुरक्षा बलों ने इलाके में आतंकियों की सही संख्या की जानकारी पाने के लिए ड्रोन का सहारा लिया है. पूरे इलाके को सर्च किया जा रहा है. साथ ही सुरक्षा बल भी धीरे-धीरे अपना घेरा मजबूत कर रहे हैं. भारतीय सेना के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस के कमांडो भी इस ऑपरेशन में शामिल हैं. आतंकी के घायल होने वाली जगह तलाशी के दौरान सुरक्षा बलों को तीन बड़े बैग मिले हैं, जिनमें मिले सामान देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए आए हुए थे. बता दें कि यहां स्थानीय आतंकियों के बजाय पाक कब्जे वाले कश्मीर से घुसपैठ करके पाकिस्तानी सेना से के BAT ग्रुप के आतंकी आए हुए हैं.

इधर एनकाउंटर, उधर चल रही हाई लेवल मीटिंग

डोडा में जिस समय भारतीय सुरक्षा बल आतंकियों के साथ एनकाउंटर में जूझ रहे थे, उसी समय दिल्ली में जम्मू-कश्मीर में दोबारा बढ़ी आतंकी घटनाओं को लेकर हाई लेवल मीटिंग चल रही है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हो रही बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल, भारतीय सैन्य प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी, सभी सुरक्षा एजेंसियों के मुखिया हिस्सा ले रहे हैं. साउथ ब्लॉक में चल रही बैठक में रक्षा सचिव और डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशंस (DGMO) भी पहुंचे हुए हैं. इस बैठक में जून-जुलाई में अचानक जम्मू-कश्मीर में आई आतंकी घटनाओं की बाढ़ को लेकर चर्चा की जा रही है.

डोडा में पिछले महीने आतंकी हमले में शहीद हुए थे 5 जवान

डोडा जिले में पिछले डेढ़ महीने के दौरान आतंकियों के साथ करीब आधा दर्जन मुठभेड़ हो चुकी हैं. पिछले महीने डोडा से करीब 55 किलोमीटर दूर देसा जंगल के इलाके में सुरक्षा बलों पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें एक अफसर समेत 5 जवान शहीद हो गए थे. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement