Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

19 दिसंबर को होगा व्यापारी महाकुंभ, राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा चीफ गेस्ट होंगे

गाजियाबाद में आयोजित होने जा रहे वैश्य व्यापारी महाकुंभ में राज्यसभा सांसद डॉक्टर सुभाष चंद्रा मुख्य अतिथि होंगे.

19 दिसंबर को होगा व्यापारी महाकुंभ, राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा चीफ गेस्ट होंगे

Image Credit - DNA Hindi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले गाजियाबाद में विराट वैश्य व्यापारी महाकुंभ का अयोजन होने वाला है. ये महाकुंभ 19 दिसंबर को गाजियाबाद के कमला नेहरू ग्राउंड में आयोजित होगा, जहां वेस्टर्न यूपी के 29 जिलों से करीब  50 हजार लोगों के आने की संभावना जताई जा रही है. इस आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्यसभा सांसद डॉक्टर सुभाष चंद्रा (Dr. Subhash Chandra) , केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal), बीजेपी नेता राजेश अग्रवाल, राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार रहेंगे.

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सांसद डॉक्टर अनिल अग्रवाल (Anil Agrawal) ने इस महाकुंभ को लेकर दिल्ली के प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि इस विराट वैश्य व्यापारी महाकुंभ को आयोजन करने का मुख्य उद्देश्य समाज और राजनीति में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का है.

उन्होंने कहा कि वैश्य समाज ही एक ऐसा समाज है जो हर कार्य में आगे रहता है, चाहे वो स्कूल, कॉलेज, धर्मशाला के लिए दान देने की बात हो या प्याऊ बनवाने हों या फिर कोविड के समय भी लोगों की मदद की बात हो, हर जगह आगे बढ़कर हमेशा मदद की है. अब ये समाज होने वाले चुनावों में अपनी भागीदारी के मकसद से शक्ति प्रदर्शन दिखाने जा रहा है ताकि जिस अहमीयत से ये समाज वंचित रहा है ये वो आने वाले दिनों में मिल पाए.

अनिल अग्रवाल ने कहा कि देश को आर्थिक रूप से सम्पन्न और सशक्त बनाने में 80 प्रतिशत से अधिक योगदान वैश्य समाज का है. राष्ट्र को स्वास्थ और प्रगतिशील बनाने में शिक्षा, चिकित्सा, स्वास्थ्य, कला, संस्कृति, उधोग, व्यापार, कृषि अन्य क्षेत्रों को बेहतर बनाने में योगदान रहा है.

सांसद अनिल अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये भी कहा कि हमने इस महाकुंभ में हर पार्टी को आमंत्रित किया है लेकिन उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने से क्राइम का रेट बहुत कम हुआ है अब व्यापारी बेख़ौफ़ होकर काम कर पा रहा है. बिजली 24 घंटे मिल पा रही है. कारोबार को तेज़ी मिली है लेकिन वैश्य व्यापारी समाज के प्रति कुछ कमियां रही है जो इस महाकुंभ के बाद कम होने की उम्मीद है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement