Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi में अब फ्री चार्ज कर सकेंगे इलेक्ट्रिक व्हीकल, 1 जून से इन जगहों पर मिलेगी सुविधा

दिल्ली के 40 सार्वजनिक स्टेशनों पर 1 जून से दोपहर के समय इलेक्ट्रिक वाहनों को फ्री में चार्ज करने की सुविधा दी जाएगी.

Delhi में अब फ्री चार्ज कर सकेंगे इलेक्ट्रिक व्हीकल, 1 जून से इन जगहों पर मिलेगी सुविधा

EV Charging Station

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इलेक्ट्रिक व्हीकल चलाने वाले दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर है. एक जून से दिल्ली के 40 सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशन पर दोपहर 12  से 3 बजे तक अपना इलेक्ट्रिक वाहन फ्री चार्ज कर सकेंगे. अधिकारियों के मुताबिक इस कदम का उद्देश्य इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देना है. 

एक स्टार्टअप ने की है पहल
दोपहर के समय इलेक्ट्रिक व्हीकल को चार्ज करने की पहल ईवी चार्जिंग स्टार्टअप 'इलेक्ट्रिवा' ने की है. इसमें तीन नगर निगमों की भागीदारी के साथ दिल्ली में 40 से ज्यादा सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- नहीं थम रही Petrol-Diesel की कीमतें, 16 दिनों में हुआ 10 रुपये से ज्यादा का इजाफा

सुबह-शाम ये रहेंगे दाम
दोपहर के समय फ्री चार्ज की इस सुविधा के साथ ही सुबह-शाम के दामों में भी छूट दी गई है. इन चार्जिंग स्टेशन पर सुबह और शाम के समय वाहन चार्ज की प्रति यूनिट दर 10 रुपये रखी गई है. स्टार्टअप इलेक्ट्रिवा की योजना है कि वह दिल्ली में हर तीन किलोमीटर पर एक चार्जिंग स्टेशन स्थापित करना चाहती है.

इन जगहों पर मिलेगी सुविधा
दिल्ली के साउथ एक्सटेंशन, बीकाजी कामा प्लेस, डिफेंस कॉलोनी, लाजपत नगर, मयूर विहार, नेताजी सुभाष प्लेस, साउथ कैंपस जैसे इलाकों में ईवी फ्री चार्जिंग की सुविधा देने वाले ये फ्री स्टेशन बनाए गए हैं. इसके अलावा हौज खास, ग्रीन पार्क, ग्रेटर कैलाश, पंजाबी बाग, रोहिणी, साकेत, शालीमार बाग, प्रीत विहार जैसे क्षेत्रों में बने ईवी चार्जिंग स्टेशन पर भी ये सुविधा दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में गाड़ियों के VIP नंबरों की होगी नीलामी, लगा सकते हैं 0001 नंबर की बोली

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement