Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

केरल में धमाके बाद सक्रिय हुई NIA, गृहमंत्री की हादसे पर नजर, मोर्चा संभालेंगे NSG के जवान

केरल के एर्नाकुलम में भीषण धमाका हुआ है. इस हादसे में 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. गृहमंत्री अमित शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से बात की है.

केरल में धमाके बाद सक्रिय हुई NIA, गृहमंत्री की हादसे पर नजर, मोर्चा संभालेंगे NSG के जवान

पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर छानबीन कर रही है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केरल के एर्नाकुलम में एक बड़ा बम धमाका हुआ है. कलामेसरी के पास एक कन्वेंशन सेंटर में हुए धमाके में कम से कम 20 लोग घायल हो गए, वहीं एक शख्स की मौत हो गई. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जब कन्वेंशन सेंटर में धमाका हुआ तब ईसाइ प्रार्थना कर रहे थे. मौके पर NIA की टीम छानबीन के लिए पहुंची है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कन्वेंशन सेंटर में विस्फोट के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से बात की और स्थिति का जायजा लिया. NSG के जवानों को भी केरल रवाना किया गया है.

केरल के कलामासेरी में ईसाई समुदाय के एक सम्मेलन केंद्र में रविवार सुबह धमाका हुआ था. सम्मेलन केंद्र में मौजूद लोगों ने कहा कि पहला धमाका प्रार्थना के दौरान हुआ. केंद्र के अंदर मौजूद एक बुजुर्ग महिला ने कहा कि इसके बाद, हमने दो और धमाकों की आवाज सुनी. कलामासेरी पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि फिलहाल धमाके की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है. यह भी पुष्टि नहीं हो सकी है कि मौके पर एक से ज्यादा धमाका तो नहीं हुआ.

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
स्वास्थ्य विभाग ने कंट्रोल रूम बनाया है. स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा है कि घायलों के परिजन हेल्पलाइन नंबर 04842360802, 7907642736 पर कॉल करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- Meri Maati Mera Desh क्यों निकाली जा रही है यह यात्रा, क्या है मकसद

धमाके पर क्या कह रही है सरकार?
राज्य के उद्योग मंत्री पी राजीव ने कहा कि घटनास्थल पर घेराबंदी कर दी गई है और पुलिस तथा अग्निशमन दल बचाव कार्य में जुटे हैं. उन्होंने कहा कि घायलों में से कुछ लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. 

पी राजीव ने कहा कि कलामासेरी मेडिकल कॉलेज में सभी चिकित्सा सहायता एवं सुविधाएं उपलब्ध हैं और यदि आवश्यकता हुई तो घायलों को अन्य अस्पतालों में भी ट्रांसफर किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि धमाके के लिए कौन जिम्मेदार है, इसके बारे में कोई खबर नहीं है. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने धमाके के मद्देनजर सरकारी पेशेवरों से ड्यूटी पर आने का आग्रह किया.

धमाके के वक्त मौजूद थे 2,000 लोग
सम्मेलन केंद्र में मौजूद एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि घटना के समय हॉल के भीतर 2,000 से अधिक लोग थे. पुलिस के मुताबिक, सुबह करीब नौ बजे धमाके की सूचना वाला फोन आया और पुलिस की मदद मांगी गई. टेलीविजन चैनल पर प्रसारित घटना के दृश्यों में बड़ी संख्या में दमकल कर्मियों और पुलिस कर्मियों को घटनास्थल से लोगों को निकालते हुए देखा जा सकता है. 

डरावनी तस्वीरें आ रही हैं सामने
सम्मेलन केंद्र के अंदर हुए धमाके के विचलित करने वाले दृश्यों में हॉल में कई जगहों पर आग लगी नजर आ रही है, जिससे डरे लोग चिल्लाते दिख रहे हैं. इन दृश्यों में धमाके के बाद सैकड़ों लोग केंद्र के बाहर खड़े नजर आ रहे हैं. (इनपुट: भाषा)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement