Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujrat: आज से 5 दिनों का नदी उत्सव, कई तरह के कार्यक्रम, महाआरती से होगा समापन

गुजरात में नदियों के संरक्षण के उद्देश्य से आज से 5 दिनों का नदी उत्सव शुरू हो रहा है. तापी, साबरमती और नर्मदा के किनारे यह रंगारंग आयोजन होगा.

Gujrat: आज से 5 दिनों का नदी उत्सव, कई तरह के कार्यक्रम, महाआरती से होगा समापन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात में आज से 5 दिनों का नदी उत्सव मनाया जा रहा है. इस मौके पर प्रदेश की नदियों की साफ-सफाई के साथ उन्हें सजाने और कई तरह के कार्यक्रम होंगे. नदियों की सफाई और संरक्षण को ध्यान में रखकर प्रदेश सरकार ने यह फैसला लिया है. 

5 दिनों का है नदी उत्सव 
गुजरात में 26 दिसम्बर से राज्य स्तरीय नदी उत्सव का आयोजन हो रहा है. यह उत्सव सूरत स्थित तापी के किनारे पर होगा. इसके अलावा, नर्मदा नदी के निकारए भरुच और गरुणेश्वर तथा साबरमती नदी के किनारे भी नदी उत्सव का आयोजन होगा. इस दौरान नदियों की आरती, मेराथन, संवाद एवं सफाई समेत जागरुकता के कार्यक्रम होंगे.

महाआरती के साथ होगा समापन 
इस उत्सव का समापन नदियों की महाआरती के साथ होगा. अहमदाबाद में साबरमती नदी किनारे की महाआरती में सीएम भूपेंद्र पटेल भी हिस्सा लेंगे. 

नदियों का संरक्षण है उद्देश्य 
नदी उत्सव के आयोजन को लेकर राज्य सरकार के प्रवक्ता और शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने कहा कि नदियों का संरक्षण ही उद्देश्य है. उन्होंने कहा कि 5 दिनों के उत्सव का उद्देश्य लोगों को नदियों के संरक्षण और साउ सफाई के लिए जागरूक करना है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement