Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NCR का पहला शहर बना गुरुग्राम जहां 100 फीसदी लोगों को लगी Corona Vaccine

सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव ने बताया कि गुरुग्राम एनसीआर का पहला ऐसा शहर बन गया है जहां 100 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

NCR का पहला शहर बना गुरुग्राम जहां 100 फीसदी लोगों को लगी Corona Vaccine
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. इसे लेकर सरकार सख्त कदम उठाने लगी है. नाइट कर्फ्यू पर जोर दिया जा रहा है. इसी बीच गुरुग्राम से राहत भरी खबर सामने आई है. गुरुग्राम एनसीआर का पहला ऐसा शहर बन गया है जहां 100 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसकी पुष्टि की गई. 

यह भी पढे़ंः Maharashtra में Omicron के 11 नए केस, Covid प्रोटोकॉल सख्त, क्या है दूसरे राज्यों का हाल?

सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव ने बताया कि गुरुग्राम एनसीआर का पहला ऐसा शहर बन गया है जहां 100 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम को बधाई. वीरेंद्र यादव ने बताया कि गुरुग्राम की अधिकांश आबादी दूसरे शहरों में जाती रहती है जो बड़ी चुनौती थी. आंकड़ों के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग 128 फीसदी लोगों को पहली डोज और 100 फीसदी लोगों को दूसरी डोज लगा चुका है.  

यह भी पढ़ेंः Punjab में रेल रोको आंदोलन, 84 ट्रेनें रद्द, आखिर क्यों धरने पर बैठे हैं किसान?

इससे पहले हरियाणा में अंबाला और पंचकुला में भी 100 फीसदी पात्र लोगों का टीकाकरण हो चुका है, वहीं फरीदाबाद भी लक्ष्य प्राप्ति के कगार पर हैं. कोरोना के सबसे ज्यादा घातक साबित हुए डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) के मुकाबले तीन गुना ज्यादा संक्रामक है, यानी इसके डेल्टा के मुकाबले फैलने की तीन गुना ज्यादा संभावना है. केंद्र ने राज्यों को ओमिक्रॉन के प्रति आगाह करते हुए रोकथाम के उपाय करने को कहा है. केंद्र की ओर से यह सलाह ऐसे वक्त जारी की गई है, जब देश में इस वैरिएंट के मामले 200 के पार जा चुके हैं.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement