Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IIM-Indore में 100% Placement, जानिए कितना रहा Maximum Package

IIM Indore में औसतन विद्यार्थियों का 25.01 लाख रुपये प्रति वर्ष का पैकेज मिला है. यह पिछले साल से 6% ज्यादा है.

IIM-Indore में 100% Placement, जानिए कितना रहा Maximum Package

Image Credit- IIM Indore

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कोविड-19 की मार से पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था प्रभावित है. ऐसे हालातों में भी भारतीय प्रबंधन संस्थान-इंदौर (IIM-Indore) में 100% प्लेसमेंट हुआ है. इस सत्र में सबसे अधिक 49 लाख रुपये का सालाना पैकेज ऑफर हुआ है. यह पिछले साल से 18 फीसदी ज्यादा है.

IIM-Indore में औसतन विद्यार्थियों का 25.01 लाख रुपये प्रति वर्ष का पैकेज मिला है. जो पिछले साल से 6% ज्यादा है. प्लेसमेंट में दो वर्षीय फ्लैगशिप पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (पीजीपी) और 5 वर्षीय प्रोग्राम से कुल 572 विद्यार्थियों ने भाग लिया था. 

पिछले साल से ज्यादा का मिला पैकेज 
आईआईएम इंदौर के प्लेसमेंट प्रोग्राम में कुल 572 विद्यार्थी मौजूद थे. शीर्ष 100 में रहने वाले विद्यार्थियों को औसतन 37.9 लाख रुपये प्रति वर्ष का पैकेज मिला है. वहीं शीर्ष 200 में रहने वाले विद्यार्थियों को औसतन 32.7 लाख रुपये का सालाना पैकेज ऑफर हुआ है. कैम्पस में दिया जाने वाला उच्चतम पैकेज 49 लाख रुपये का है. 

कुल 180 कंपनियां IIM-Indore पहुंचीं 
महामारी के बावजूद प्लेसमेंट प्रोग्राम में कुल 180 कंपनी ने भाग लिया, जिनमें से 30 से अधिक ने कैम्पस का दौरा किया. परामर्श क्षेत्र से सर्वाधिक 31% विद्यार्थियों को ऑफर मिले. वही वित्त क्षेत्र से 20% विद्यार्थियों को ऑफर मिले. सेल्स और मार्केटिंग क्षेत्र के लिए 18% विद्यार्थियों को चुना गया है. बाकि विद्यार्थियों को आईटी और एनालिटिक्स क्षेत्र के लिए चुना गया है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement