Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India Air Chief Marshal ने क्यों कहा कि भविष्य में भारत पर हो सकता है हमला

India Air Chief Marshal विवेक राम चौधरी ने राजधानी दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि भारतीय वायुसेना को खुद को और ताकतवर बनाने की जरूरत है.

India Air Chief Marshal ने क्यों कहा कि भविष्य में भारत पर हो सकता है हमला

Air Chief Marshal Vivek Ram Chaudhari in Delhi (Image Credit- Twitter/ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय वायुसेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल (India Air Chief Marshal) विवेक राम चौधरी ने भविष्य में देश पर हर फ्रंट पर हमला होने की आशंका जताई है. उन्होंने राजधानी नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, "भविष्य में, हमपर हर फ्रंट से हमला हो सकता है. ये आर्थिक रूप से अलग-थलग करने से लेकर डिप्लोमेटिक आइसोलेशन और मिलिट्री स्टैंड ऑफ से इनफार्मेशन ब्लैकआउट से भी जुड़ा हो सकता है. हमें हर मोर्चे पर पूरी तैयारी रखने की जरूरत है."

इस दौरान उन्होंने चीन और पाकिस्तान की तरफ से जुड़े खतरे को लेकर भी आगाह किया. उन्होंने कहा कि चीन भारत के रणनीतिक लक्ष्यों के लिए एक महत्वपूर्ण और दीर्घकालिक चुनौती पेश करता है. चीनी वायुसेना और चीनी सेना ने हथियारों और बुनियादी ढांचे में अपनी सैन्य क्षमताओं को बढ़ाया है. इसलिए भारतीय वायुसेना के तेजी से आधुनिकीकरण करने, अपने बेड़े का विस्तार करने करने की जरूरत है.

कश्मीर में जारी पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर को लेकर अपनी स्ट्रैटजी नहीं बदलेगा. यह आतंकवाद का समर्थन करना जारी रखेगा. पाकिस्तानी सेना ने युद्ध की एक नई अवधारणा तैयार की है. उसने अपने लिए लेटेस्ट एयरक्रॉफ्ट और तकनीक हासिल की है. उन्होंने कहा कि हमें अपनी रणनीतिक प्राथमिकताओं का पुनर्मूल्यांकन करने और ऐसे कदम उठाने की जरूरत है, जो तय करें कि हम पीछे न रह जाएं. हमारी सुरक्षा अस्थिर सीमाओं वाले अस्थिर पड़ोसियों से प्रभावित है, जो भविष्य में एक फ्लैशप्वाइंट हो सकती है.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement