Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kolkata Doctor Rape Murder Case: 'Mamata Banerjee की मौजूदगी में ही होगी मीटिंग' प्रदर्शनकारी डॉक्टरों की सरकार के सामने शर्त

Kolkata Doctor Rape Murder Case: पश्चिम बंगाल सरकार ने प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल को मंगलवार शाम को मिलने बुलाया था, लेकिन उन्होंने मिलने से इंकार कर दिया था. बुधवार को उन्हें दोबारा बुलावा मिला तो उन्होंने शर्त रखी है.

Latest News
Kolkata Doctor Rape Murder Case: 'Mamata Banerjee की �मौजूदगी में ही होगी मीटिंग' प्रदर्शनकारी डॉक्टरों की सरकार के सामने शर्त

Kolkata Doctor Rape Murder Case के विरोध में डॉक्टर पिछले 33 दिन से धरने पर बैठे हुए हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की दरिंदगी के साथ रेप के बाद हत्या करने के मामले में उपजा रोष थमने का नाम नहीं ले रहा है. आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (RG Kar Medical College and Hospital) में 9 अगस्त को हुई घटना के खिलाफ 33 दिन से डॉक्टर धरने पर बैठे हुए हैं. पश्चिम बंगाल सरकार ने मंगलवार को डॉक्टरों को बातचीत के लिए बुलाया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था. इसके बाद बुधवार को राज्य सरकार ने फिर से उन्हें वार्ता का न्योता दिया है. मुख्य सचिव की तरफ से आए इन न्योते को डॉक्टरों ने स्वीकार कर लिया है. हालांकि उन्होंने शर्त रखी है कि यह बातचीत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में होगी, जिसमें 30 डॉक्टरों का प्रतिनिधिमंडल शामिल होगा. साथ ही उन्होंने अन्य डॉक्टरों के सामने पूरी पारदर्शिता के लिए मीटिंग का सीधा प्रसारण कराने की मांग भी रखी है. 


यह भी पढ़ें- Kolkata Rape Murder Case: 'तुरंत काम पर लौटें', हड़ताल कर रहे डॉक्टर्स को SC का अल्टीमेटम, प्रदर्शनकारियों ने नहीं मानी बात 


इस कारण ठुकरा दिया था मंगलवार को आमंत्रण

धरने पर बैठे डॉक्टरों ने मंगलवार को राज्य सरकार की तरफ से बातचीत का न्योता एक खास कारण ठुकरा दिया था. दरअसल डॉक्टरों को बातचीत के लिए स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरुप निगम की तरफ से न्योता भेजा गया था, जिनका इस्तीफा धरने पर बैठे डॉक्टर मांग रहे हैं.


यह भी पढ़ें- Kolkata Rape Case: पुलिस कमिश्नर को हटाने के दबाव पर ममता बनर्जी ने कहा, 'वो आए थे इस्तीफा देने...' 


मुख्य सचिव ने दिया मरीजों की परेशानी का वास्ता

राज्य के मुख्य सचिव मनोज पंत ने बुधवार को फिर से डॉक्टरों को पत्र लिखा और बातचीत के लिए आने का आग्रह किया. मुख्य सचिव ने डॉक्टरों को उनकी हड़ताल के कारण मरीजों और उनके परिजनों को होने वाली परेशानी का हवाला दिया. साथ ही 12-15 डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल को राज्य सचिवालय नाबन्ना (Nabanna) आने का न्योता दिया.


यह भी पढ़ें- Kolkata Docter Rape Murder Case: 'हड़ताल से मरे 23 मरीज' बंगाल सरकार के दावे पर सुप्रीम कोर्ट बोला- दो दिन में काम पर लौटें डॉक्टर 


डॉक्टर बोले- हमारे मांगपत्र की 5 मांगों पर ही होगी बात

मुख्य सचिव के पत्र का जवाब देते हुए डॉक्टरों ने बातचीत के लिए आने की सहमति दे दी है. हालांकि डॉक्टरों ने कहा है कि उनके प्रतिनिधिमंडल में कम से कम 30 डॉक्टर होंगे. साथ ही वे सभी पक्षों के बीच पारदर्शिता बनाए रखने के लिए चाहते हैं कि इस मीटिंग का लाइव टेलीकास्ट किया जाए. साथ ही डॉक्टरों ने मीटिंग में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में ही बातचीत करने की भी शर्त रखी है. डॉक्टरों ने कहा है कि मीटिंग केवल उनके मांगपत्र के 5 पॉइंट पर ही होगी. 

  1. ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या में सभी जिम्मेदार लोगों को भी सजा दी जाए, जिनमें सबूतों से छेड़छाड़ करने वाले भी शामिल हैं.
  2. आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष के खिलाफ कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए.
  3. कोलकाता के पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल, स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरुप निगम व अन्य लोगों से तत्काल इस्तीफे लिए जाएं.
  4. स्वास्थ्य सेवाओं में तैनात कर्मचारियों और डॉक्टरों के लिए उचित सुरक्षा के इंतजाम किए जाएं.
  5. सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में चल रही 'धमकी संस्कृति' को भी खत्म कराया जाए. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement