Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LHMC Strike: डॉक्टर से मारपीट के बाद लेडी हॉर्डिंग मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने किया हड़ताल का ऐलान

Doctors Strike in Delhi: डॉक्टर से मारपीट के बाद दिल्ली के लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने हड़ताल का ऐलान कर दिया है.

LHMC Strike: डॉक्टर से मारपीट के बाद लेडी हॉर्डिंग मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने किया हड़ताल का ऐलान

लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर नहीं करेंगे काम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर असोसिएशन (RDA) ने गुरुवार को हड़ताल का ऐलान किया है. यह फैसला कलावती सरन चिल्ड्रेन हॉस्पिटल की एक डॉक्टर के साथ मारपीट और बदसलूकी के बाद लिया गया है. डॉक्टरों ने कहा है कि वे गुरुवार से कोई काम नहीं करेगा. डॉक्टरों ने हमला करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की है.

एक मरीज के परिवार के लोगों ने बुधवार को एक महिला डॉक्टर से मारपीट और बदसलूकी की थी. डॉक्टरों के संगठन की ओर से जारी पत्र में कहा गया है, 'जीवनदाताओं के साथ इस तरह के निर्मम और अमानवीय व्यवहार को स्वीकार नहीं किया जाएगा. इसलिए हम सभी रेजिडेंट डॉक्टर सभी सेवाएं रोक रहे हैं.' बताया गया है कि डॉक्टर रूटीन कामों के साथ-साथ इमरजेंसी सेवाओं के लिए भी काम नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें- LPG Price Hike: महंगाई का फिर लगा झटका, घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, जानें नया रेट

डॉक्टरों ने रखी हैं पांच मांगें
इस मामले में डॉक्टरों ने अपनी पांच मांगें सामने रखी हैं. इसमें मांग की गई है कि सभी आरोपियों के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज कराई जाए और ये केस दिल्ली मेडिकेयर सर्विस इंस्टिट्यूशन्स ऐक्ट, 2008 के तहत दर्ज हों. इसके अलावा, इस तरह की हाई रिस्क वाली जगहों पर बाउंसर तैनात किए जाएं, क्विक रेस्पॉन्स टीम बनाई जाए और एक मरीज-एक रिश्तेदार प्रोटोकॉल को अस्पतालों में सख्ती से लागू किया जाए.

यह भी पढ़ें: WFH खत्म किया तो ठुकराई करोड़ों की नौकरी, अब गूगल ने दिया इस शख्स को मौका

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर असोसिएशन (FORDA) ने भी इस हमले की निंदा की है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement