Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MVA में पड़ी फूट, कांग्रेस को अजित पवार दे रहे टेंशन, कैसे गठबंधन संभालेंगी शिवसेना?

NCP Congress Clash: महाराष्ट्र में एनसीपी प्रमुख शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार के हालिया बयानों ने कांग्रेस के विपक्षी एकता के एजेंडे को बड़ा झटका दिया है. अजित पवार की कांग्रेस से तल्खी शिवसेना के लिए भी मुश्किलों भरी हो सकती है.

MVA में पड़ी फूट, कांग्रेस को अजित पवार दे रहे टेंशन, कैसे गठ��बंधन संभालेंगी शिवसेना?

Maharashtra Politics

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले एक हफ्ते में बड़े बदलाव देखे गए हैं. NCP प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) और उनके भतीजे अजित पवार (Ajit Pawar) ने सिलसिलेवार तरीके से कांग्रेस को अडानी मुद्दे पर जेपीसी से लेकर पीएम मोदी की डिग्री के मामले में झटका दिया है. महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी गठबंधन (MVA) में बढ़ती इस तल्खी के बीच ही अजित पवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) से मुलाकात कर कांग्रेस के विपक्षी एकता के प्रयासों को झटका देते हुए सियासी अटकलें बढ़ा दी हैं. इस टकराव के चलते यह सवाल उठने लगे हैं कि आखिर कैसे कांग्रेस बीजेपी से 2024 में चुनावी लड़ाई के लिए विपक्षी दलों को एकजुट कर पाएगी. 

दरअसल, महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता अजित पवार ने बुधवार को सह्याद्री गेस्ट हाउस में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की है. यह मुलाकात करीब 1 घंटे तक चली. NCP के बदले रुख के बीच NDA सरकार के नेताओं से अजित पवार की मुलाकात ने राजनीतिक कयासों का बाजार गर्म कर दिया है.

सीएम की कुर्सी, ईगो या बड़बोलापन, आखिर क्यों खत्म नहीं हो रही गहलोत-सचिन पायलट की जंग?

PM Modi की तारीफ 

हाल ही में अजित पवार ने पीएम मोदी की तारीफ की थी. उन्होंने EVM पर उठाए जा रहे सवालों के बीच कहा था कि NCP को ईवीएम पर विश्वास है. पवार ने कहा था कि पीएम मोदी के नेतृत्व के चलते ही बीजेपी दूसरी बार सत्ता में आई है और राज्यों में भी बीजेपी की सरकारें हैं. अजित पवार ने महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले के बयानों को लेकर भी आपत्ति जताई और कहा कि उनके बयानों के चलते ही MVA में दरार पड़ सकती है. बता दें कि 7 दिन में नाना पटोले दूसरी बार दिल्ली दौरे पर जा चुके हैं जो कि कांग्रेस की बेचैनियों का संकेत दे रहा है. 

कर्नाटक: जगदीश शेट्टर को झटका देगी BJP, दूसरी लिस्ट में भी नाम गायब, कहीं बढ़ा न दें पार्टी की टेंशन?  

शरद पवार ने ली कांग्रेस से अलग लाइन

बता दें कि इससे पहले एनसीपी मुखिया शरद पवार ने अडानी मुद्दे पर जेपीसी की मांगों को नकार दिया था. उन्होंने कहा था कि जब अभी सुप्रीम कोर्ट इस मामले को देख रहा है तो जेपीसी का कोई मतलब नहीं है. कांग्रेस के लिए शरद पवार का यह बयान हैरान करने वाला रहा क्योंकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अडानी मुद्दे पर जेपीसी की मांग पर अड़े हुए हैं. इतना ही नहीं, पीएम मोदी की डिग्री को लेकर उठाए गए सवालों पर भी शरद पवार ने विपक्षी दलों से अलग लाइन ले ली थी. 

Coronavirus: कोरोना पर लगेगी लगाम, अगले हफ्ते से कम होंगे केस, जानिए कैसे कंट्रोल होगी महामारी  

BJP पर भड़के संजय राउत

गौरतलब है कि एमएससीबी घोटाले के मामले में पीएमएलए कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय ने चार्जशीट दायर की है. इस चार्जशीट में अजित पवार और उनकी पत्नी का नाम नहीं है, जिसके चलते शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट भी सवाल उठा रहा है. राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि इसका साफ मतलब है कि बीजेपी ने ईडी और सीबीआई का गलत इस्तेमाल किया. जांच शुरू की और उन्हें परेशान किया. उनके परिवार और रिश्तेदारों के यहां छापा मारा. अब चार्जशीट में उनके खिलाफ कुछ भी नहीं मिला है. 

देश में पहली बार नदी के नीचे 520 मीटर दौड़ी मेट्रो ट्रेन, सामने आया ऐतिहासिक Video

NCP को BJP ने दिया न्यौता

हालांकि अजित पवार का बीजेपी के प्रति पहले ही कई बार नर्म रुख दिखा है और अब बीजेपी भी एनसीपी को सत्ता में साथ आने का आमंत्रण दे रही है जो कि कांग्रेस और उद्धव गुट शिवसेना के लिए राज्य की राजनीति के लिहाज से भी बड़ा झटका हो सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement