Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mukesh Ambani के लिए लकी साबित हुईं बहू Radhika Merchant, घर में पैर पड़ते ही लग गया ये जैकपॉट

Mukesh Ambani के बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) की शादी राधिका मर्चेंट अंबानी (Radhika Merchant Ambani) से 12 जुलाई को हुई है. इसके तत्काल बाद Reliance Jio को लेकर TRAI ने एक बड़ी घोषणा की है.

Latest News
Mukesh Ambani के लिए लकी साबित हुईं बहू Radhika Merchant, घर में पैर पड़ते ही लग गया ये जैकपॉट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Mukesh Ambani के लिए उनकी बहू राधिका मर्चेंट अंबानी (Radhika Merchant Ambani) लकी साबित हुई है. इधर राधिका और अनंत अंबानी (Anant Ambani) के 12 जुलाई को सात फेरे हुए, उधर, मुकेश अंबानी के लिए टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) की तरफ से एक बड़ी खुशखबरी आ गई. ट्राई ने बताया है कि मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने नए मोबाइल उपभोक्ता बनाने में एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन-आइडिया (Vodafone Idea) को पछाड़ दिया है. 

रिलायंस जियो के साथ जुड़े हैं 21 लाख नए कस्टमर

ट्राई के मुताबिक, रिलायंस जियो ने मई 2024 में अपने साथ 21.9 लाख नए वायरलेस कस्टमर जोड़े हैं, जबकि भारती एयरटेल के खाते में 12.5 लाख नए कस्टमर ही आए हैं. इन दोनों कंपनियों के लगातार मार्केट शेयर गंवा रही वोडाफोन आइडिया को कस्टमर्स ने भी करारा झटका दिया है और 9.24 लाख कस्टमर उसका साथ छोड़कर दूसरी कंपनी से जुड़ गए हैं. 

1 करोड़ लोगों ने जताई कंपनी बदलने की इच्छा

TRAI के आंकड़ों के हिसाब से मई महीने में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने अपनी मोबाइल कंपनी बदलने की इच्छा जताई है. ट्राई को मई में 1.20 करोड़ लोगों ने मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (MNP) का आवेदन सौंपा है, जिसके जरिये एक मोबाइल कंपनी के नंबर को दूसरी मोबाइल कंपनी में पोर्ट किया जाता है. अप्रैल महीना खत्म होने तक ट्राई को MNP के 97.36 करोड़ आवेदन मिल चुके थे, जो मई के अंत तक बढ़कर 98.56 करोड़ हो गए हैं.

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है रिलायंस जियो

रिलायंस जियो देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है. ट्राई के आंकड़ों के हिसाब से जियो के पास अप्रैल में 47.24 करोड़ कस्टमर थे, जो मई खत्म होने के बाद बढ़कर 47.46 करोड़ हो गए हैं. दूसरी तरफ, वोडाफोन आइडिया के कस्टमर घटकर 21.81 करोड़ रह गई है. भारत में ब्रॉडबैंड इंटरनेट के सब्सक्राइबर्स की संख्या भी अप्रैल के मुकाबले मई में 0.72 फीसदी बढ़ गई है. मई महीने के अंत में देश में कुल 93.5 करोड़ ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर्स हो गए हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement