Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ओडिशा के सबसे अमीर मंत्री हैं नब किशोर दास, 80 गाड़ियां और 33 करोड़ की संपत्ति... अस्पताल में लड़ रहे जिंदगी की जंग

नब किशोर दास की गिनती नवीन पटनायक कैबिनेट में सबसे अमीर मंत्रियों में की जाती है. उनके पास करीब 25 करोड़ रुपये की कीमत के 80 गाड़ियां हैं.

ओडिशा के सबसे अमीर मंत्री हैं नब किशोर दास, 80 गाड़ियां और 33 करोड़ की संपत्ति... अस्पताल में लड़ रहे जिंदगी की जंग

Naba Kishore Das

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास (Naba Kishore Das) पर रविवार को झारसुगुड़ा जिले में जानलेवा हमला हुआ. गांधी चौक के पास पुलिस विभाग के एक ASI ने उन्हें गोली मार दी. गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां वे जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. नब दास का इलाज भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल में चल रहा है. वहीं, अस्पताल में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी हालचाल जानने पहुंचे. नव दास की गिनती नवीन पटनायक कैबिनेट में सबसे अमीर मंत्रियों में की जाती है. वह 33 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं.

नब किशोर दास को लग्जरी गाड़ियों का बहुत शौक है. 2019 के चुनाव में घोषित संपत्ति के मुताबिक, उनके पास करीब 25 करोड़ रुपये की कीमत के 80 गाड़ियां हैं. बताया जा जाता है कि नब दास के पास मौजूद 80 गाड़ियों के भारी-भरकम बेड़े में एक मर्सिडीज बेंज कार भी शामिल है. जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ 14 लाख रुपये बताई जाती है.

ये भी पढ़ें- Odisha: मंत्री को गोली मारने वाले ASI की पत्नी ने किए बड़े खुलासे, पति को बचाने के लिए कही ऐसी बात?

मंदिर में दान किया था 1 करोड़ का सोना
नब दास ने हाल ही में महाराष्ट्र के एक मंदिर में एक करोड़ रुपये से अधिक का सोने का कलश दान किया था. इसको लेकर उनकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हुई थी. इतना ही नहीं महाराष्ट्र के शनि शिंगणापुर मंदिर को उन्होंने 1.7 किलोग्राम सोने और 5 किलोग्राम चांदी से बने कलश दान किए थे. चुनावी दस्तावेजों को मुताबिक, उनके पास करीब 2 लाख की कीमत की ज्वैलरी, 2 लाख रुपये के हथियार और करीब 1.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति भी है.

नब दास की पत्नी भी संपत्ति में पीछे नहीं
संपत्ति के मामले में नब दास की पत्नी भी उनसे पीछे नहीं हैं. उनके पास भी करीब 30 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति बताई जाती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नब दास की पत्नी के नाम संबलपुर के अलग-अलग बैंकों में तीन करोड़ रुपये से अधिक की राशि जमा है. इसके अलवा शेयर मार्केट में भी उनके नाम मोटा निवेश है.

ये भी पढ़ें- Bank Holidays: फरवरी में इतने दिन बैंक रहेंगे बंद, यहां देखें पूरी लिस्ट

कांग्रेस को छोड़कर BJD का दामन थामा
ओडिशा सरकार के प्रभावशाली मंत्री नब किशोर दास पहले कांग्रेस पार्टी में थे. उनकी गिनती ओडिशा के दिग्गज नेताओं में होती है. बाद में उन्होंने कांग्रेस का हाथ छोड़कर सूबे की सत्ताधारी बीजू जनता दल (BJD) का दामन थाम लिया था. उनके रसूख का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बीजेडी में शामिल होते ही मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने उन्हें स्वास्थ्य और परिवार कल्याण जैसा भारी-भरकर विभाग सौंपा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement