Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Police ने भाजपा प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ मामला किया दर्ज 

बग्गा और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ 1 अप्रैल को मोहाली में प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

Latest News
Punjab Police ने भाजपा प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ मामला किया दर्ज 

उन्होंने कथित तौर पर अपमानजनक ट्वीट किया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब पुलिस ने दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) पर मामला दर्ज किया है. बग्गा इन दिनों 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म पर टिप्पणी को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला कर रहे हैं. इसी के तहत उन्होंने कथित तौर पर अपमानजनक ट्वीट किया, जिसके बाद वह आम आदमी पार्टी (AAP) के निशाने पर आ गए थे. ए​क आप नेता की शिकायत में भड़काऊ बयान देने और दुश्मनी को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है. 

बग्गा और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ 1 अप्रैल को पंजाब राज्य साइबर अपराध पुलिस स्टेशन मोहाली में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. 30 मार्च को वह दिल्ली में मुख्यमंत्री के आवास के बाहर भाजपा युवा विंग के विरोध का हिस्सा थे. अपनी शिकायत में मोहाली निवासी आप नेता सनी अहलूवालिया ने बग्गा पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, वैमनस्य को बढ़ावा देने, शत्रुता और दुर्भावना की भावना पैदा करने के लिए भड़काऊ, झूठे और भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाया है. 

BJP के गढ़ गुजरात में सेंध लगाने की तैयारी में AAP, तिरंगा यात्रा से गुजरातियों का दिल जीतेंगे केजरीवाल-भगवंत मान?

कश्मीरी पंडितों का मजाक उड़ाने का आरोप 
भाजपा युवा मोर्चा के नेता ने शनिवार को दावा किया था कि पंजाब पुलिस की एक टीम उन्हें गिरफ्तार करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में उनके घर पहुंची थी लेकिन उन्हें उनके खिलाफ किसी प्राथमिकी की जानकारी नहीं थी. बग्गा ने केजरीवाल पर दिल्ली विधानसभा में विस्थापित कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया था और माफी की मांग की थी. आप ने केजरीवाल के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए उन पर निशाना साधा था. 

राज्यसभा में BJP ने रचा इतिहास, पहली बार 100 के पार हुई सांसदों की संख्या 

बग्गा पर आईपीसी की धारा 153-ए (धर्म, जाति, स्थान आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना), 505 ( कोई भी बयान, अफवाह या रिपोर्ट प्रकाशित या प्रसारित करता है) और 506 (आपराधिक धमकी) शामिल हैं. 

बग्गा ने कहा, वह लखनऊ में थे 
शनिवार को ट्वीट्स की एक सीरीज में बग्गा ने कहा था कि वह लखनऊ में थे और उनके खिलाफ किसी भी प्राथमिकी के बारे में कुछ भी नहीं जानते. बग्गा ने दावा किया कि पंजाब पुलिस का एक वाहन स्थानीय पुलिस को सूचित किए बिना उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके घर आया था. उन्होंने दिल्ली पुलिस और पश्चिमी जिले के डीसीपी को टैग करते हुए ट्वीट किया, अब तक मेरे खिलाफ एफआईआर, थाने, धाराओं की कोई सूचना नहीं है. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement