Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: अमेरिका ने रूस पर लगाए नए प्रतिबंध, बाइडेन बोले- पुतिन ने युद्ध को चुना

Russia Ukraine War: बाइडन ने कहा कि रूसी बैंकों, कुलीन वर्गों और उच्च प्रौद्योगिकी वाले क्षेत्रों को निशाना बनाकर प्रतिबंध लगाए गए हैं.

Russia-Ukraine War: अमेरिका ने रूस पर लगाए नए प्रतिबंध, बाइडेन बोले- पुतिन ने युद्ध को चुना

Image Credit- Twitter/POTUS

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन पर हमला किए जाने के बाद रूस पर और प्रतिबंध लगाने की घोषणा की. उन्होंने आरोप लगाया कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ‘‘युद्ध को चुना’’ और अब उनका देश उनके कदमों के परिणाम भुगतेगा.

गुरुवार को अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि रूसी बैंकों, कुलीन वर्गों और उच्च प्रौद्योगिकी वाले क्षेत्रों को निशाना बनाकर प्रतिबंध लगाए गए हैं. उन्होंने कहा कि अमेरिका और उसके सहयोगी चार बड़े रूसी बैंकों की संपत्तियों को ब्लॉक करेंगे, निर्यात पर नियंत्रण लागू करेंगे और कुलीन वर्गों पर प्रतिबंध लगाएंगे.

पढ़ें- आखिर वही हुआ जिसकी आशंका थी, रूसी सेना का चेर्नोबिल पर कब्जा 

इससे पहले, बाइडन ने यूक्रेन पर रूस के ‘‘बिना किसी उकसावे और अनुचित’’ हमले के लिए एकजुट प्रतिक्रिया पर चर्चा करने के लिए जी-7 देशों के नेताओं के साथ डिजिटल बैठक की.

पढ़ें- पोलैंड के रास्ते भारतीयों की हो सकती है सुरक्षित वापसी, बन गया प्लान 

उन्होंने कहा, "मैंने यूक्रेन पर राष्ट्रपति पुतिन के अनुचित हमले पर चर्चा करने के लिए अपने जी-7 समकक्षों के साथ आज सुबह बैठक की. हमने रूस को जवाबदेह ठहराने के लिए विनाशकारी प्रतिबंध लगाने और अन्य आर्थिक कदम उठाने पर सहमति जताई. हम यूक्रेन के बहादुर लोगों के साथ खड़े हैं."

पढ़ें- PM Narendra Modi ने की रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात, जानिए यूक्रेन पर क्या कहा

वहीं, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को टेलीविजन पर अपने संबोधन में कहा कि यूक्रेन में एक सैन्य अभियान शुरू करने का उनका कदम पड़ोसी देश से उत्पन्न खतरों के जवाब में उठाया गया है. पुतिन ने अन्य देशों को भी चेतावनी दी कि यदि उन्होंने रूसी सैन्य अभियान में हस्तक्षेप करने का प्रयास किया तो वे ‘‘ऐसे परिणाम देखेंगे जो उन्होंने कभी नहीं देखे होंगे.’’

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement