Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SDM Jyoti Maurya Case: होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ जांच पूरी, हो सकते हैं सस्पेंड

SDM Jyoti Maurya Updates: होमगार्ड मनीष कमांडेंट के साथ ही अफेयर का आरोप SDM ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने लगाया था, जिसके चलते दुबे के खिलाफ भी जांच शुरू हो गई थी.

SDM Jyoti Maurya Case: होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ जांच पूरी, हो सकते हैं सस्पेंड

SDM Jyoti Maurya और Manish Dubey के बीच अफेयर का आरोप आलोक मौर्य ने लगाया था.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: SDM Jyoti Maurya Latest News- बरेली की SDM ज्योति मौर्य के विवाद में एक नया मोड़ आने जा रहा है. ज्योति मौर्य के साथ अफेयर के आरोप के कारण चर्चा में आए महोबा के होमगार्ड जिला कमांडेंट मनीष दुबे की मुश्किल बढ़ने जा रही हैं. मनीष दुबे के खिलाफ इस अफेयर को लेकर लगे गंभीर आरोपों की जांच पूरी हो गई है. बताया जा रहा है कि जांच रिपोर्ट में मनीष दुबे को दोषी बताया गया है और उन्हें सस्पेंड करने की सिफारिश की गई है. शासन भी इस मामले में कोई सख्त कदम उठाकर जनता के बीच चल रही चर्चा को खत्म करना चाहता है. ऐसे में मनीष दुबे का निलंबन तय माना जा रहा है. 

पढ़ें- SDM ज्योति मौर्य से अफेयर पर बोले मनीष दुबे- अधिकारी बनकर गुनाह कर दिया, फंस गया हूं

ज्योति के पति के आरोपों के बाद शुरू हुई थी जांच

ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने जून महीने में अपनी पत्नी का अफेयर मनीष दुबे के साथ होने का आरोप लगाया था. आलोक के इस आरोप का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें कई अन्य गंभीर आरोप भी लगाए गए थे. इसके बाद मनीष दुबे के खिलाफ महानिदेशक होमगार्ड बीके मौर्य ने जांच बैठा दी थी. यह जांच डीआइजी होमगार्ड प्रयागराज रेंज संतोष कुमार सिंह को सौंपी गई थी. आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, यह जांच अब पूरी हो गई है. संतोष सिंह ने अपनी जांच रिपोर्ट डीजी होमगार्ड बीके मौर्य को सौंप दी है, जिसमें मनीष दुबे को सस्पेंड करने की सिफारिश की गई है.

यह बताया है सस्पेंड करने के लिए आधार

डीआईजी होमगार्ड ने अपनी रिपोर्ट में मनीष दुबे को सस्पेंड करने के लिए तीन मामले बताए हैं. इन मामलों में मनीष को विभाग की छवि धूमिल करने का दोषी बताया गया है. डीआईजी होमगार्ड ने पहले मामले में SDM ज्योति मौर्य और मनीष दुबे के अफेयर की पुष्टि की है. दूसरा मामला अमरोहा जिले में मनीष दुबे की तैनाती के दौरान महिला होमगार्ड की तरफ से लगाया गया गलत हरकत के आरोप का है. महिला होमगार्ड ने कहा था कि मनीष दुबे अकेले में मिलने के लिए बुलाते हैं. ऐसा नहीं करने पर उसकी ड्यूटी पर रोक लगा दी गई है. इस मामले की शिकायत होमगार्ड ने महानिदेशक (गृह विभाग) से भी की थी. तीसरा मामला मनीष दुबे की पत्नी के आरोप का है, जिन्होंने डीआईजी होमगार्ड को दो पेज का लिखित बयान दिया है कि मनीष दुबे उन्हें दहेज के 80 लाख रुपये लाने के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं.

ज्योति मौर्य नहीं हुई थी इस मामले में पेश

डीआईजी होमगार्ड ने ज्योति मौर्य को भी इस मामले में तलब किया था, लेकिन उन्होंने पेश होने से इनकार कर दिया था. हालांकि बाद में उन्होंने लिखित बयान जमा किया था, जिसमें अपने पति आलोक मौर्य के साथ कोर्ट में विवाद लंबित होने के कारण कुछ भी कहने से इनकार किया था.

क्या होगा अब इस मामले में

डीआईजी होमगार्ड की जांच रिपोर्ट को डीजी होमगार्ड गृह विभाग को भेजेंगे. गृह विभाग इस रिपोर्ट के आधार पर मनीष दुबे के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला लेगा. हालांकि यह तय माना जा रहा है कि शासन मनीष दुबे को सस्पेंड करने के बाद ही आगे विभागीय कार्रवाई करेगा. 

क्या है पूरा विवाद

ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने जून महीने में आरोप लगाया था कि SDM का मनीष दुबे के साथ अफेयर है. सरकारी सफाई कर्मचारी आलोक ने यह भी आरोप लगाया था कि उसने साल 2010 में शादी होने के बाद पढ़ा-लिखाकर ज्योति को पीसीएस अफसर बनवाया है. अब ज्योति को मेरा सफाई कर्मी होना खल रहा है और उसने मनीष दुबे से अफेयर कर लिया है. इसके चलते ज्योति उसे (आलोक को) तलाक देने की कोशिश कर रही है. आलोक ने ज्योति और मनीष को लखनऊ के होटल में एकसाथ कमरे में पकड़ने का भी दावा किया था. आलोक के ये आरोप लगाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था, जो जमकर वायरल हो गया है. इसके बाद यह मामला बेहद चर्चा में है. ज्योति मौर्या 2015 में पीसीएस अफसर बनी थी. उनकी पूरे प्रदेश में 16वीं रैंक आई थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement