Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Accident in Uttarakhand: दुल्हन लेकर लौट रही थी बारात, 200 मीटर गहरी खाई में गिरी ओवरलोड मैक्स, 3 मरे, पढ़े ताजा अपडेट

Accident in Uttarakhand: उत्तराखंड में यह दर्दनाक हादसा मशहूर टूरिस्ट प्लेस लैंसडौन के करीब शुक्रवार देर रात हुआ है. घायलों को मोबाइल के फ्लैश की लाइट में खाई से निकाला गया.

Latest News
Accident in Uttarakhand: दुल्हन लेकर लौट रही थी बारात, 200 मीटर गहरी खाई में गिरी ओवरलोड मैक्स, 3 मरे, प�ढ़े ताजा अपडेट

Uttarakhand में गहरी खाई में बारात की मैक्स जीप गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Accident in Uttarakhand: उत्तराखंड के कोटद्वार जिले में शादी की खुशियां उस समय मातम में बदल गईं, जब बारात लेकर आ रही मैक्स जीप अचानक फिसलकर 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई. मैक्स जीप में उसकी क्षमता से बहुत ज्यादा करीब 15 लोग सवार थे. कोटद्वार के मशहूर टूरिस्ट प्लेस लैंसडौन के करीब डेरियाखाल-रिखणीखाल मार्ग पर दुल्हन के घर से महज 2 किलोमीटर दूर ही हादसा हो गया. शुक्रवार रात हादसा उस समय हुआ, जब बाराती दुल्हन को लेकर वापस लौट रहे थे. हादसे की सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीण मौके पर दौड़ पड़े और मोबाइल के फ्लैश लाइट की रोशनियों में ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया. उत्तराखंड पुलिस और SDRF की टीमों ने भी मौके पर पहुंचकर घायलों को निकाला. शनिवार सुबह तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सभी को कोटद्वार बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां 3 लोगों की मौत हो गई है और 10 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. 

संकरी सड़क पर ओवरलोड होने से फिसला वाहन

कोटद्वार पुलिस के मुताबिक, जयहरीखाल ब्लॉक के गुनियाल गांव से बारात शुक्रवार को रिखणीखाल ब्लॉक के गांव बसड़ा गई थी. शाम को बारात शादी के बाद दुल्हन वापस लेकर लौट रही थी. मैक्स में उसकी क्षमता से ज्यादा लोग भरे हुए थे. ओवरलोडेड होने और संकरी सड़क पर अंधेरे के कारण ड्राइवर मैक्स पर कंट्रोल नहीं कर पाया. नौगांव गांव के करीब मैक्स फिसलकर सीधे खाई में जा गिरी. बताया यह भी जा रहा है कि बारात में शामिल एक युवक ने जबरन ड्राइवर को हटाकर खुद ड्राइविंग सीट संभाल ली थी. इसके बाद ही हादसा हुआ है.

नौगांव और सिसल्डी के ग्रामीणों ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

डेरियाखाल से करीब 21 किलोमीटर पहले हुए हादसे की सूचना मिलते ही नौगांव और सिसल्डी गांवों के ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए. उत्तराखंड पुलिस को भी सूचना दे दी गई. घने जंगल में मोबाइल की फ्लैश लाइट की रोशनी में घायलों को रेस्क्यू करने का काम शुरू किया गया. घायलों को 108 एंबुलेंस सेवा के साथ ही अन्य वाहनों से भी कोटद्वार बेस अस्पताल भेजा गया.

हादसे में ये हुए घायल और इनकी हुई है मौत

लैंसडोन कोतवाली प्रभारी मोहम्मद अकरम के मुताबिक, हादसे में गुनियाल गांव निवासी मुकेश और कलालघाटी निवासी धीरज सिंह व नूतन गुसाईं की मौत हुई है. घायलों में अद्वैत रावत, सुरती देवी, नरेंद्र सिंह, आयुष नेगी, सरदार सिंह नेगी, कल्याण सिंह, शिव नंदन, प्रीति रावत, दीप्ति रावत और दिनेश चंद्र शामिल हैं. सरदार सिंह, नरेंद्र सिंह व कल्याण सिंह की हालत गंभीर बनी हुई है. इस कारण उन्हें देहरादून रेफर किया गया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement